AdministrationBikaner

‘स्वच्छ बीकाणा, स्वस्थ बीकाणा’ अभियान : अब देर रात तक चलेगा स्वच्छता कैम्पेन

0
(0)

बीकानेर, 11 फरवरी। ‘स्वच्छ बीकाणा, स्वस्थ बीकाणा’ अभियान के तहत अब रात के समय भी स्वच्छता कैम्पेन चलेगा। इस दौरान जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि भी देर रात तक सड़कों पर सफाई करते हुए आमजन को साफ-सफाई रखने का संदेश देंगे। जिला कलक्टर नमित मेहता की पहल पर अभियान के पहले चरण में रात्रि कालीन स्वच्छता कार्यक्रम भी सम्मिलित किए गए हैं।
अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक ने बताया कि इसके लिए पहले चरण का संशोधित कार्यक्रम जारी किया गया है। इसके अनुसार 22 फरवरी को कोटगेट और 28 फरवरी को उरमूल सर्किल के पास रात्रि 9ः15 बजे से स्वच्छता का अभियान चलाया जाएगा। वहीं 13 फरवरी को गंगाशहर, 17 को गोकुल सर्किल, 20 को जयनारायण व्यास काॅलोनी, 24 को मुरलीधर व्यास नगर तथा 27 को मेडिकल काॅलेज चैराहा पर प्रातः 8 बजे से कार्यक्रम होंगे। उन्होंने बताया कि शिक्षण संस्थाओं में होने वाले कार्यक्रम पूर्ववत ही रहेंगे।

बनाएंगे जन-जन का अभियान
अभियान समन्वयक राजेन्द्र जोशी ने बताया कि पहले चरण की शुरूआत में अनेक संस्थाएं इससे जुड़ी। शीघ्र ही इसे जन-जन का अभियान बनाने के प्रयास होंगे। इसके लिए प्रत्येक क्षेत्र से नए लोगों को जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि अभियान के पहले दिनराजकीय महारानी गल्र्स स्कूल में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें लगभग सौ छात्राओं ने भागीदारी निभाई। नगर निगम आयुक्त ए एच गौरी, उपायुक्त पंकज शर्मा तथा मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डाॅ. राजकुमार शर्मा ने इसका अवलोकन किया। प्रतियोगिता में सरिता कस्वां और अंजली कंवर ने प्रथम, जैनब और मुस्कान ने द्वितीय तथा मुस्कान जयपाल एवं सुषमा मेघवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। अभियान के तहत 12 फरवरी को राजकीय बोथरा सीनियर सैकण्डरी स्कूल गंगाशहर में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन पूर्ववत रहेगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply