IMG 20210113 WA0019

ईसीबी : एमबीए विभाग में एक सप्ताह से चल रहे “इंडस्ट्री मीट” कार्यक्रम का हुआ समापन ECB: A week-long “Industry Meet” program in MBA department concludes

0
(0)

बीकानेर। अभियांत्रिकी महाविद्यालय बीकानेर में एमबीए विभाग के प्रथम वर्ष के नवप्रवेशित विद्यार्थियों के लिए एक सप्ताह से चल रहे “वर्चुअल इंडस्ट्री मीट” का आज समापन हुआ। एमबीए विभागाध्यक्ष डॉ. ऋचा यादव ने बताया कि इंडस्ट्री मीट का उद्धेश्य एमबीए विद्यार्थियों को उद्योग की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए शिक्षा की गुणवत्ता तथा आवश्यक प्रबंधन गुणों से अवगत कराना था। इंडस्ट्री मीट कार्यक्रम के समापन समारोह के प्रथम सत्र की मुख्य वक्ता ब्रिटेन आधारित कम्पनी चिल्ड्रन इन्वेस्टमेंट फण्ड फाउंडेशन की प्रशासनिक अधिकारी मंग्लिका हेमकर ने बताया कि आज सम्पूर्ण विश्व एक वैश्विक गाँव की तरह है जहाँ एक प्रबंधन के विद्यार्थी को विपणन के क्षेत्र की सृजनता, मानव संसाधन सम्बन्धी नवाचारों, निर्मित उत्पादों व विचारों की सोच को राष्ट्रीय स्तर की बजाय अंतर्राष्ट्रीय पटल पर वितरित किया जाए।

समापन समारोह के दूसरे सत्र के मुख्य वक्ता बैंक ऑफ़ इंडिया के स्पेशलिस्ट ऑफिसर चिराग अरोड़ा ने बताया कि उद्योग की आवश्यकताओं के अनुरूप पाठ्यक्रम, संकाय, बुनियादी ढांचे, शिक्षाशास्त्र में सुधार आज की आवश्यकता है।यदि इन पर काम ना किया गया तो प्रबंधन, वित्त व मानव संसाधन के क्षेत्र में भारत वैश्विक स्तर पर पिछड़ता चला जाएगा। समापन समारोह में उदयपुर की सिक्योर मीटर कंपनी के वरिष्ठ मानव संसाधन प्रबंधक महेश त्रिपाठी व जी.एस.टी इंस्पेक्टर हिम्मत सिंह ने भी विद्यार्थियों से अपने औद्योगिक व व्यावहारिक अनुभव साझा किए।कार्यक्रम का संचालन छात्र अभय करण सिंह ने व स्नेह राठौड़ ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

#ECB #Industry Meet #MBA

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply