अडानी-अंबानी के लिए काम कर रही है केन्द्र सरकार : डॉ. बी.डी. कल्ला Central Government is working for Adani-Ambani: Dr. B.D. Kalla

0
(0)

कार्यकर्ता द्वितीय क्रांति के लिए तैयार रहे : हेम सिंह शेखावत
बीकानेर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल द्वारा 28 दिसम्बर से प्रारम्भ किसान संघर्ष यात्रा कल शाम बीकानेर पहुंची एवं महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को नमन कर रात्रि विश्राम बीकानेर में किया। सुबह 10 बजे रैली गोगागेट घूमचक्कर से रेलवे स्टेशन, कोटगेट, जोशीवाड़ा एवं शहर के अन्दरूनी क्षेत्र से होते हुए डागा चौक स्थित शहर कांग्रेस कार्यालय में पहुंची जहां सभा का रूप लिया। कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर सेवादल के तमाम कार्यकर्ताओं ने डॉ. बी.डी. कल्ला के नेतृत्व में ध्वजारोहण किया व राष्ट्रगान गाकर मातृभूमि को नमन किया। ध्वजारोहरण के पश्चात सभा को संबोधित करते हुए ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने किसान विरोधी काले कानून की खामियों के बारे में उपस्थित कार्यकर्ताओं को जानकारी दी एवं किस तरह से केन्द्र सरकार दमनकारी नीति अपनाते हुए अम्बानी-अडानी को कृषि बिल के माध्य से फायदा पहुंचाने का प्रयास कर रही है उस ओर ध्यान आकर्षित कराया। कल्ला ने आह्वान किया कि अब समय आ गया है कि जनजागरण किया जाए और लोगों तक इस कानून की खामियों को पहुचाया जाए। वहीं उन्होंने सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष हेमसिंह शेखावत एवं उनके कार्यकर्ताओं को धन्यवाद ज्ञापित किया कि उन्होंने प्रदेशभर में किसानों को सबल प्रदान करने का जो बिड़ा उठाया है उनके लिए वे धन्यवाद के पात्र है।
सभा में उपस्थित भंवर सिंह भाटी ने यात्रा में शामिल सभी सेवादल कार्यकर्ताओं का बीकानेर की धरा पर आगमन पर स्वागत करते हुए उनके जज्बे को सलाम किया। भाटी ने कहा कि केन्द्र सरकार का यह अलोकतांत्रिक देश के हित में नहीं है। ये सरासर धरती पुत्रों का अपमान है।
सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सेवादल अध्यक्ष हेमसिंह शेखावत ने कहा कि यह तो शुरुआत है। हम सभी हमारे कार्यकर्ताओं को आह्वान करते है कि द्वितीय क्रांति के लिए तैयार रहे। जिस तरह से देश आजादी के बाद तिरंगे की रक्षा सेवादल को सौपी गई थी। उसी तरह अब किसानों के हित की रक्षा के लिए भी अब जिम्मेदारी लेने का समय आ गया है। आप सभी इस लड़ाई को कंधे से कंधा मिलाकर लड़े। पहले हमारी लड़ाई गौरों से थी, अब चोरों से है हमें तनिक भी विचलित नहीं होना है एवं सहर्ष बलिदान के लिए तैयार रहना है। मैं आभारी हूं शहर सेवादल कांग्रेस अध्यक्ष शिव शंकर हर्ष का जिन्होंने बीकानेर में अपने दायित्व का निर्वाह करते हुए हमारे इस मुहिम को सुचारू आगे बढ़ाने में सहयोग प्रदान किया।
राजस्थान सेवादल प्रभारी लालजी मिश्रा व प्रकाश भरतिया ने अपने संबोधन में कहा कि सभी सेवादल कार्यकर्ता अपने संख्या बल को बढ़ाएं व अपने नेताओं के निर्देशन पर केन्द्र सरकार के खिलाफ किसानों द्वारा छेड़े गए सत्याग्रह में बढ़-चढक़र हिस्सा ले एवं अपना योगदान दे। पूर्व मंत्री विरेन्द्र बेनीवाल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं असल में कृषि पृष्ठभूमि से आता हूं और ग्रामीण क्षेत्र का नेतृत्व करता हूं। मुझे पता है कि किस तरह से केन्द्र सरकार ने किसानों के हित पर घोर प्रहार किया है एवं उन्हें पूंजीपतियों के हाथ बेचने का पूर्ण कार्यक्रम बना लिया है। अब इस संघर्ष को परवान चढ़ाते हुए सरकार को पीछे मुडऩे पर विवश करना ही होगा।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने सभी आगन्तुकों का आभार प्रकट किया एवं इस लड़ाई को निरंतर आगे बनाए रखने का पूर्ण आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि हम किसी भी कुर्बानी के लिए पीछे नहीं हटेंगे एवं सेवादल को पूर्ण सहयोग देते रहेंगे।
सभा को शहर कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष शिवशंकर हर्ष, देहात कांगे्रस अध्यक्ष महेन्द्र गहलोत व सेवादल देहात अध्यक्ष श्रवण रामावत ने भी अपने विचारों से अवगत कराया। कार्यक्रम में सेवादल नारी शक्ति के रूप में सुनीता गौड़, हभीबा चौधरी, अंजना खत्री, राजभटनागर, सुजाता बजाज, मंजू गोस्वामी, राजकुमारी व्यास, राजूदेवी व्यास, सरस्वती लेघा, मुमताज शेख सहित अनेक नारी शक्ति ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई वहीं सेवादल के वरिष्ठ कार्यकर्ता नृसिंह व्यास, एजाज पठान, जाकिर पठान, नजाकत अली, श्याम गहलोत अपने कार्यकर्ताओं देवेन्द्र चौहान, नटवर जोशी, धनसुख आचार्य, संजय गिला, लालचन्द गहलोत, परखा राम प्रजातप, ताराचन्द्र जयपाल के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। साथ ही कांग्रेस -के वरिष्ठ नेता सुरेन्द्र व्यास, भरत पुरोहित, प्रेमरतन जोशी सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे। किसान संघर्ष यात्रा के प्रभारी राजेश दाचीन ने मंच संचालन किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply