बीटीयू के छात्रों का स्टार्टअपः अब घर बैठे मिलेंगी सैलून सुविधाएं, बार्बर शॉप पर अब नहीं करना होगा घंटों इंतजार

5
(1)

बीकानेर: अब घर बैठे उठा सकते हैं, सैलून सर्विसेज का फायदा , अब अपने समय के अनुसार ले सकते हैं सुविधाएं

बीकानेर, 09 नवम्बर। बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के संघटक कॉलेज सीईटी और ईसीबी कॉलेज के तृतीय वर्ष के छात्र धीरज सैन, नरेश कुमार सैन, नितिश कुमार और मनीष गर्ग ने मिलकर एक ऐसी वेबसाइट (barberaaya.com) बनाई है जिससे अब सैलून सुविधाएं या तो घर पर ले सकते हैं या दुकान पर बिना समय व्यर्थ किये ले सकते हैं।

छात्र धीरज सैन और नरेश कुमार सैन ने बताया कि कोरोना काल को देखते हुए घर पर सैलून सुविधा एक अच्छा हल है। वेबसाइट barberaaya.com के माध्यम से आप अपनी सुविधा घर पर या दुकान पर अपने समय अनुसार बुक कर सकते हैं। वेबसाइट में दो पैनल होम अपॉइंटमेंट और शॉप अपॉइंटमेंट बनाए गए हैं। जैसे ही कोई भी यहाँ जाकर बुक करेगा तुरंत ये सूचना बार्बर के पास जाएगी और आपके दिए समय के अनुसार बार्बर उपलब्ध होगा। छात्र नितीश कुमार और मनीष गर्ग का कहना है कि कोरोना काल में सैलून शॉप के नुकसान को देखते हुये ये हल निकाला गया है। इसका उद्देश्य नाई और ग्राहकों के लिये एक समाधान विकसित करना है। इसका विजन लाखों नाइयों को सशक्त बनाने और ग्राहकों को शानदार सैलून सेवा प्रदान करना है।

barberaaya.com कुशल और अनुभवी नाइयों को उपयोगकर्ताओं के साथ जुड़ने की अनुमति प्रदान करता है। साथ ही कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स भी यहाँ उपलब्ध हैं। फिलहाल ये सुविधा सिर्फ मुक्ता प्रसाद नगर, बीकानेर में शुरू की गयी है, छात्रों का कहना है कि ये सुविधा पूरे बीकानेर और अन्य जिलों में जल्दी ही शुरू की जाएगी। प्रो एच डी चारण कुलपति बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया व कहा कि इस प्रकार के स्टार्टअप से लघु स्तर पर कार्य कर रहे सैलून जो महामारी के दौर में आय से सबंधित समस्याओं का सामना कर रहे है उन्हें फिर से नई राह मिलेगी। निदेशक अकादमिक डॉ यदुनाथ सिंह ने भी टीम को बधाई दी व बताया कि विद्यार्थियों के नवाचारों व स्टार्टअप से विश्वविद्यालय आत्मनिर्भर भारत मिशन में विशेष योगदान देगा।विश्व विद्यालय के उद्यमिता विकास प्रकोष्ठ व खोज प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ ममता शर्मा पारीक व मदन सियाग ने बताया विद्यार्थियों को समाज की समस्याओं का अवलोकन कर अपने रचात्मक विचारों को सही दिशा देने हेतु विश्व विद्यालय की टीम विद्यार्थियों को निरंतर प्रेरित कर रही है। इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर एचडी चारण ने विद्यार्थियों को नवाचार के लिए शुभकामनाएं प्रदान की।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply