BikanerEducationRajasthanSociety

शिक्षा विभाग कर्मचारी संघ ने कलक्ट्रेट के सामने दिया प्रदेशव्यापी धरना

0
(0)

बीकानेर। शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान बीकानेर द्वारा बीकानेर कलक्ट्रेट के सामने ग्रेड पे 3600 , पांच सूत्रीय मांग पत्र को लागू करवाने के लिए प्रदेश व्यापी धरना दिया गया। संघ के प्रदेश अध्यक्ष गिरजा शंकर आचार्य ने बताया कि रविवार को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक जिला कलेक्टर बीकानेर और प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर के सामने कोविड-19 गाइडलाइन की पालना करते हुए दिया गया। उन्होंने बताया कि संघ की पांच प्रमुख मांगे 1. राजस्थान स्टेट के आधार पर कनिष्ठ सहायक का ग्रेड पे 3600 किया जाए।

  1. राजस्थान राज्य मंत्रालय कर्मचारी संघर्ष समिति एवं राज्य सरकार की ओर से गोविंद शर्मा तत्कालीन प्रमुख शासन सचिव वित्त के मध्य हुए शासन से समझौते के निर्णय दिनांक 16.8.2013 के अनुरूप मंत्रालयिक संवर्ग के राजपत्रित एवं अराजपत्रित पदों का नवीन सृजन किया जाए।
  2. शासन सचिवालय एवं अधीनस्थ कार्यालयों में कार्यरत मंत्रालयिक संवर्ग के अराजपत्रित एवं राजपत्रित पदों में व्याप्त असमानता को दूर करते हुए पद, पदोन्नति प्रावधान एवं वेतन में समानता की जाए। इसे हेतु नियमों में संशोधन किया जाए ।
  3. वेतन वसूली की अधिसूचना को तत्काल प्रभाव से प्रतिहारित किया जाए। साथ ही कोविड-19 के कारण अनिवार्य वेतन कटौती करने वापस लिया जाए।
  4. शिक्षा विभाग के निदेशालय सहित समस्त राज्य स्तरीय, संभाग स्तरीय, जिला स्तरीय, एवं ब्लॉक स्तरीय कार्यालयों से शैक्षिक संवर्ग के स्टाफ अध्यापक, वरिष्ठ अध्यापक, व्याख्याता एवं समक्ष पदों को समाप्त किया जाए तथा इन पदों पर कार्यरत शिक्षक स्टाफ को अन्यत्र पद सहित स्थानांतरित किया जाए। साथ ही कार्यालय में प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत शिक्षक स्टाफ को हटाकर विद्यालय में भेजा जाए। संभाग अध्यक्ष कमल नारायण आचार्य ने बताया कि रविवार को कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करते हुए बीकानेर में सवेरे 11 बजे से शाम 5 बजे तक कलक्ट्रेट के सामने धरना दिया गया। जिसमें धरने पर प्रदेश अध्यक्ष गिरजा शंकर आचार्य , प्रदेश संस्थापक मदन मोहन व्यास, जिला अध्यक्ष अवि कांत पुरोहित, जिला प्रचार मंत्री मनीष विधानी चार व्यक्ति धरने पर बैठे ‌‌। संघ के प्रदेश संरक्षक मदन मोहन व्यास ने कहां की समस्त विभागों के मंत्रालयिक कर्मचारियों को एकजुट होकर आंदोलन की राह पकड़नी पड़ेगी। इसके लिए 2013 के भांति संघर्ष समिति का निर्माण करना पड़ेगा समस्त महासंघों संघों के मंत्रालयिक पदाधिकारियों से शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ नम्र अनुरोध करता है कि बाबुओं के हित में ग्रेड पे 3600 के आंदोलन के लिए एकजुट होना पड़ेगा । साथी ही व्यास ने समस्त विभागों के युवा मंत्रालयिक कर्मचारियों कि ट्विटर अन्य सोशल मीडिया भर दिए जा रहे समर्थन एवं सहयोग के लिए के लिए आभार प्रकट किया । संरक्षक राजेश व्यास ने कहां की वर्ष 2013 के आंदोलन मे संघर्ष समिति के साथ राजस्थान सरकार द्वारा किये गए समझोतों की पालना राजस्थान सरकार अविलंब करें। लिपिक का ग्रेड 3600 आदेश तत्काल प्रसारित करें अन्यथा सरकार को लिपिक संवर्ग द्वारा बड़े आंदोलन का सामना करना पड़ेगा जिसके लिए सभी विभागों के बाबू एकजुट हो रहे हैं। धरने को सफल बनाने में व्यवस्था हेतु राजेंद्र शर्मा सहयोग दिया। मनीष विधानी जिला प्रचार मंत्री ने बताया की धरने पर आकर जितेंद्र पारीक , राजेश सारस्वत, रविंद्र पुरोहित, गिरिराज हर्ष, प्रवीण गहलोत , जितेंद्र गहलोत, लक्ष्मी नारायण बाबा, ओमप्रकाश गोदारा आदि ने धरना स्थल पर आकर संघ की हौसला अफजाई की।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply