AdministrationBikanerHealth

अब दूध विक्रेताओं पर रहेगी नजर, कलक्टर मेहता ने दिए निर्देश, कोविड ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक की सूचना कलक्टर ऑफिस में भी होगी उपलब्ध

0
(0)

कोविड समीक्षा बैठक में दिए निर्देश
बीकानेर, 11 अगस्त। कोविड के मरीजों और उनके परिजनों की सुविधाओं के लिए ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों की सूचना अब जिला कलक्टर कार्यालय में भी उपलब्ध रहेगी। जिला कलक्टर नमित मेहता ने इस सम्बंध में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कोविड समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज से सम्बद्ध पीबीएम अस्पताल में स्थित कोविड हैल्थ केयर सेंटर में जिन भी चिकित्सकों की ड््यूटी लगती है उनके मोबाइल नम्बर व ड्यूटी चार्ज की एक प्रति कलक्टर कार्यालय में भिजवाई जाए। जिससे परिजनों या मरीजों की शंकाओं का समाधान किया जा सके। 
जिला कलक्टर ने कहा कि कोविड केयर सेंटर में सफाई सहित सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त रहे। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी वार्ड्स का नियमित भ्रमण करें। भोजन की गुणवत्ता की जांच में नियमित हो। ग्रामीण क्षेत्रों में नियुक्त राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी नियमित भ्रमण करें, कोविड सेंटर के निरीक्षण के साथ लोगों से समझाइश करें और कोरोना एडवाइजरी की अनुपालना के लिए प्रेरित करें। 
रात 8 बजे बाद करें भ्रमण
जिला कलक्टर ने कहा कि पुलिस और प्रशाासनिक अधिकारी रात आठ बजे बाद शहरी क्षेत्रों का भ्रमण करें और देखे कि निषेधाज्ञा की अनुपालना सही तरीके से हो। यह भी ध्यान दिया जाए कि दूध विक्रेता दास्ताने पहने और सेनटाइजेशन के लिए आवश्यक इंतजाम रखें। जिला कलक्टर ने कहा कि रेण्डम और औचक निरीक्षण कर अधिकारी दुकानों की जांच करें और यदि कहीं नियमों की अवहेलना पाई जाती है तो सीज की कार्यवाही करें।
अब तक हुई 74 हजार से ज्यादा जांचे 
        मेहता ने बताया कि जिले में अब तक कोविड की 74 हजार 127 जांचे की गई है। अब तक 2 हजार 680 मरीज सामने आए हैं। इनमें से 1 हजार 960 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमान में जिला मुख्यालय पर 232 मरीज स्टेट क्वेरंटाइन में है जबकि पीबीएम अस्पताल में 191 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। 49 मरीज ब्लाॅक स्तर पर भर्ती है। इनमें से नापासर में 11, लूणकरनसर 16, श्रीडूंगरगढ़ 12, कोलायत में 7, खाजूवाला में 3 मरीज कोविड केयर सेंटर में भर्ती है। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी, उपमहानिरीक्षक (पंजीयन) ऋषिबाला श्रीमाली, पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डाॅ मोहम्मद सलीम, सीएमएचओ डाॅ बी एल मीना, सहायक भूप्रबंध अधिकारी अर्चना व्यास उपस्थित थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply