BikanerReligious

कोरोना से मुक्ति की मनोकामना को लेकर यह वकील एक सप्ताह से करणीमाता की कर रहा है दंडवत परिक्रमा

0
(0)

Bikaner News. देश को कोरोना से मुक्ति दिलाने की मनोकामना को लेकर एक वकील तपते रेगिस्तान में पिछले एक सप्ताह से करणीमाता की दंडवत परिक्रमा में निकला हुआ है।
बीकानेर के गांव देशनोक स्थित विश्व विख्यात चूहों वालीं देवी करणी माता की देशनोक निवासी मास्टर जगदीश उपाध्याय के पुत्र एडवोकेट भवानी शंकर ने माँ करणी के दरबार की ओरण परिक्रमा दण्डवत करते 27 मई यानी पंचमी तिथि से शुरू की। एडवोकेट भवानी की इस परिक्रमा को आज 1 जून को 7 दिन पूरे हो गए हैं। तपती धरती पर लेटते लेटते यह दंडवत परिक्रमा इस चतुर्दशी (चौदस) को पूरी होगी।

परिक्रमा में ये हैं शामिल

वकील भवानी के साथ देशनोक गाँव से युवा साथी दीनदयाल जोशी, सचिन उपाध्याय, पवनकुमार उपाध्याय व राजकुमार उपाध्याय इस परिक्रमा में शामिल है। इनके साथ खाने पीने की व्यवस्था व तेज गर्मी से बचाव को लेकर गद्दे बिछाने के लिए भवँर, गौरीशंकर, शिव दयाल, दीपू जाजड़ा, सुशील, किशन लाल, उपाध्याय, मनोज नाई आदि सेवादार साथ में चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसी कोरोना महामारी में एक और गौ भक्त जोधपुर जिले के गांव जेहला से गोध भारती ने 108 परिक्रमा पैदल देने का संकल्प लिया है। उसकी आज तक 93 परिक्रमा हो चुकी है । उसने माँ करणी से गौ माता की रक्षा हेतु मनोकामना पूरी करने की बात कही है। देखें वीडियो

समाचार व वीडियो : शिवराज पंचारिया, शिव फोटो आर्ट

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply