BikanerExclusiveTransport

डीआरएम ने ठेकेदारों से क्वालिटी वर्क और प्रोडक्ट्स के उपयोग पर दिया जोर

0
(0)

अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत पुनर्विकास कार्यों की प्रगति पर समन्वय बैठक आयोजित

बीकानेर ।  उत्तर पश्चिम रेलवे बीकानेर मंडल के मंडल कार्यालय स्थित सभा कक्ष में अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत पुनर्विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करने हेतु रेल अधिकारियों की कार्य निष्पादित करने वाले ठेकेदारों के साथ समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। 

बैठक में मंडल रेल प्रबंधक डॉ आशीष कुमार, मुख्य परियोजना प्रबंधक (गति शक्ति इकाई) पवन गुरावा, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय)  अमित जैन, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक महेश चंद जेवलिया तथा मंडल के अन्य अधिकारी एवं अमृत भारत स्टेशन योजना का कार्य करने वाले ठेकेदार सम्मिलित हुए।

मंडल रेल प्रबंधक ने कार्यस्थल पर संरक्षा पर जोर दिया और सभी को अनुबंध शर्तों और रेलवे द्वारा समय समय पर जारी दिशा निर्देशों के अनुसार सभी सुरक्षा सावधानियां सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होने कार्यों की गुणवत्ता में सुधार करने जैसे अच्छी गुणवत्ता के टाइल्स और ब्रांडेड सैनिटरीवेयर्स आदि के उपयोग पर जोर दिया तथा कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों जैसे जेडआरयूसीसी/ डीआरयूसीसी के सदस्यों को आमंत्रित किया जा सकता है और गुणवत्ता नियंत्रण पर प्रतिक्रिया प्राप्त की जा सकती है। कार्यों का महाप्रबंधक द्वारा भी निरीक्षण किया जा सकता है इसलिए कार्य की गुणवत्ता सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। 

उन्होंने रेलवे बोर्ड के निर्देशों के अनुसार कार्य स्थल पर एक बोर्ड लगाने का निर्देश दिया जिसमें कार्य का विवरण, उसकी लागत, ठेकेदार का नाम, कार्य पूरा होने की तारीख आदि के साथ-साथ कार्य पूरा होने के पश्चात स्टेशन का प्रस्तावित दृश्य भी स्पष्ट रूप से अंकित हो जिससे पुनर्विकास कार्य का जनता को सराहना करने का मौका मिले।

मंडल रेल प्रबंधक ने ठेकेदारों को संबंधित सीनियर डीईएन/ डीईएन के साथ नियमित रूप से संवाद करने का निर्देश दिया ताकि यदि कोई बदलाव हो तो उसे जल्द से जल्द मंजूरी दी जा सके। उन्होंने सभी सीनियर डीईएन/ डीईएन को कार्यस्थल पर जाकर कार्य की प्रगति का निरीक्षण करने का निर्देश दिया।

ठेकेदारों ने भी रेल प्रशासन को पूर्ण सहयोग करने तथा कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply