Rajasthan

राजस्थान के मुख्यमंत्री तथ्य छुपा कर, कर रहे है बात -अनुराग ठाकुर

0
(0)

जयपुर। केंद्रिय वित्तराज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदेश भाजपा के प्रभारी अविनाश राय खन्ना , राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी सतीश , प्रदेश अध्यक्ष डा.सतीश पूनियाँ , प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर , नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया , उप-नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत , अर्जुन मेघालय और कैलाश चौधरी के साथ वीडियो कांफ़्रेसिंग से चर्चा की ।

अनुराग ठाकुर ने भाजपा नेताओं से चर्चा करते हुए कहा की भारत सरकार ने संकट के इस समय में राजस्थान की भरपूर मदद की है । प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मोदी सरकार से मिली सहायता के मामले में तथ्य छिपा कर बात कर रहे है । यही नहीं राजस्थान सरकार द्वारा राहत कार्यों में राजनैतिक आधार पर भेदभाव की चर्चा दिल्ली तक है ।

अनुराग ठाकुर ने प्रदेश भाजपा के नेताओं को आँकड़ो के साथ बताया की भारत सरकार ने केवल अप्रेल महीने में राजस्थान के उज्ज्वला योजना के 34 लाख 68 हज़ार 116 उपभोक्ताओं को मुक्त गेस सिलेण्डर दिया है । 38 लाख 64 हज़ार लाभार्थियो के लिए 10 हज़ार 483 मेट्रिक टन दालें भेजी है ।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्रदेश के 4 करोड़ , 36 लाख 51 हज़ार 850 लोगों के लिए 2 लाख 18 हज़ार 259 मेट्रिक टन अनाज भेजा है । प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 51 लाख 64 हज़ार 372 किसानों के खाते में प्रति किसान 2 हज़ार रुपए की राशी डाली है । प्रधानमंत्री जनधन के 1 करोड़ 52 लाख 4 हज़ार 427 खातों में प्रतिमाह 500 रुपए की राशी डाली गई है ।
ठाकुर ने कहा की अप्रेल महीने में राज्य सरकार को 2 हज़ार 753 करोड़ रुपए टेक्स हस्तांतरण के तहत , 741 करोड़ रुपए राज्य आपदा फ़ंड के तहत , 503 करोड़ जीएसटी कंप्शेसन के तहत , सहित कुल 4 हजार 685 करोड़ रुपए की राशी हस्तांतरित की गई है । और भी कई सारे तरीक़ों से भारत सरकार ने राजस्थान सरकार को मदद की है । लेकिन मुख्यमंत्री और उनके मंत्री जनता से तथ्य छिपा रहे है । उन्होंने ये भी कहा की राजस्थान के मुख्यमंत्री को ईमानदारी से अपनी जनता को ये बताना चाहिए की उन्होंने राज्य सरकार के ख़ज़ाने से कितने रुपए उनके लिए खर्च किए ।
वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने वीडियो काँफ्रेंसिंग से ज़रिए प्रदेश के लघु और मध्यम उद्यमों,प्रोफेशनल्स से तथा व्यापार जगत के लोगों से कोविड-19 के दौर में अर्थव्यवस्था के बेहतर संचालन के लिए सुझाव लिए । प्रदेश भर से जुड़े लोगों ने ठाकुर को सुझावों के साथ उनको हो रही समस्याओं से भी अवगत करवाया ।प्रदेश अध्यक्ष डा.सतीश पूनियाँ भी इस काँफ्रेंसिंग में शामिल रहे ।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा.सतीश पूनियाँ ने ठाकुर से प्रवासी श्रमिकों की वापसी और सुलभ बनाने , खेती और किसान को संबल देने , नाई,धोबी , खाती , मोची और टैक्सी चालकों की समस्याओं के समाधान करने का आग्रह किया । उन्होंने कहा की भारत सरकार द्वारा समय-समय पर जारी राहत पैकेज और घोषणाओं से मध्यम वर्ग और युवाओं को संबल मिला है । पर राज्य सरकार की अकर्मण्यता और झूँठे वादों से ठगे गए, राज्य के मध्यम और गरीब वर्ग और युवाओं-किसानों के कल्याण के लिए भारत सरकार और अधिक प्रयास करें ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply