BikanerExclusivePolitics

कोलायत के विकास को निरंतर बनाए रखने के लिए कांग्रेस की सरकार बने-भंवर सिंह भाटी

0
(0)

*भाटी का सघन जनसम्पर्क*
*प्रत्येक मतदाता तक पहुंचने का प्रयास*

बीकानेर, 11 नवम्बर। श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी ने गांव लम्माणा मूलवान व लम्माणा भाटियान में जनसंपर्क किया। उन्होंने श्रीकोलायत के विकास कार्यों को तीव्र गति देने और विकास के अपने विजन को बताकर आज जनसंपर्क कार्यक्रम की शुरुआत की है।
इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी की आत्मीयता और स्नेह रूपी सद्भाव ने मुझे कृतार्थ किया है। श्रीकोलायत की जनता का स्नेह ही मेरी पूंजी है। इसे सम्भाल कर रखना मेरा परम दायित्व है।

भाटी ने गांव बाला का गोल और शरह लवायत में जनसंपर्क कर सभी ग्राम वासियों को छोटी दीपावली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने बढ़ते श्रीकोलायत सहित भविष्य के विजन पर सार्थक चर्चा की। उन्होंने कहा यह प्रकाश पर्व सभी के जीवन में खुशहाली लेकर आए। हमारा श्रीकोलायत निरन्तर विकास पथ पर अग्रसर रहे, यही कामना है। जन आशीर्वाद से क्षेत्र को और आगे ले जाना है। हमें श्रीकोलायत को सबसे आगे लाना है। इस दौरान गांवों भाटी के पहुंचने पर बालिकाओं ने तिलक लगाकर स्वागत और अभिनंदन किया। भाटी गांव गवाड़ में आमजन से आत्मियतता के साथ मिले।

*विकास की बात रखी*
कांग्रेस प्रत्याशी भाटी ने कोलायत विधानसभा क्षेत्र में करवाए गए विकास कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र की लगभग ग्राम पंचायतों में 12वीं तक की स्कूल हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इस विधानसभा क्षेत्र में एकमात्र डबल रोड सांखला फाटा से बज्जू तक थी, परंतु इन पांच सालों में विधानसभा क्षेत्र में 8 डबल रोड बनाई गई है। उन्होंने कहा कि 2018 तक इस क्षेत्र में एक भी राजकीय कॉलेज नहीं था। इसलिए हमारे बच्चे उच्च शिक्षा से वंचित रहे। परिणाम स्वरूप उच्च पदों पर वे पदस्थापित नहीं हो सके। अब इस क्षेत्र में आठ नई राजकीय कॉलेज खुलावा दी गई है। अब हमारे बच्चे भी उच्च शिक्षा ग्रहण कर उच्च पदों पर आसीन होंगे।

उन्होंने कहा कि इन 5 सालों में नई ग्राम पंचायत का गठन हुआ है। छोटे-छोटे गांव को मिलाकर नयी ग्राम पंचायत बनी है। एक गांव के ग्राम पंचायत बनने पर उसमें विकास अपने आप होता है। उन्होंने बिजली के क्षेत्र में हुए कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि क्षेत्र में बहुत से जीएसएस मंजूर हुए हैं। पानी की समस्या के समाधान के लिए गांवों की आवश्यकता के अनुसार नए ट्यूबवेल स्वीकृत हुए हैं, जिनका काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं का भी विस्तार हुआ।

*राज्य सरकार की बताई उपलब्धियां*
भाटी ने कहा कि हमारी सरकार ने 10 गारंटी दी है। लंपी रोग के समय किसानों को 40 हजार रुपए का मुआवजा दिया। अब गायों का बीमा करवा रहे है। अन्नपूर्णा योजना में राशन का किट दे रहे है। महंगाई से लोगों को राहत मिली है। 500 रुपए में उज्जवला योजना में गैस सिलेंडर दे रहे है । राज्य में एक करोड़ लोगों का बिजली का बिल जीरो आ रहा है। सभी को 100 यूनिट बिजली फ्री दी जा रही है। किसानों को 2 हजार यूनिट बिजली फ्री दी जा रही है। किसान, छात्र समेत अन्य वर्गों से राजस्थान सरकार ने जो भी वादा किया वो करके दिखाया । 

*इन गांवों में किया जनसम्पर्क*
ऊर्जा मंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी भाटी ने आज लाम्माणा मूलवान, लाम्माणा भटियान, बाला का गोल, शरह लबायत, खाखूसर, खेतोलाई मूलवान, खेतोलाई भुर्ज, खेतोलाई शिम्भू,शरह सडायत, भाणेका गांव, नया गांव, रावनेरी, छनेरी, कन्या बधां, मोडिया व नोखड़ा में जनप्रतिनिधियों के साथ जनसंपर्क किया।
जनसंपर्क के दौरान सरपंच, पंचायत समिति सदस्य जिला परिषद सदस्य सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply