IMG 20230804 WA0018

स्वर्ण व्यवसाइयों को भी मिले अभय कमांड कैमरों से सुरक्षा – कल्याणी

0
(0)

बीकानेर । बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के एक प्रतिनिधिमंडल ने जैल रोड तक आए हुए अभय कमांड के कैमरे तेलीवाड़ा तक विस्तारित करने का ज्ञापन बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश को सौंपा। बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के अध्यक्ष मनमोहन कल्याणी ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक के कार्यकाल में शहर में बढती चोरियों पर काफी हद तक अंकुश लगा है, लेकिन फिर भी शहर में आए दिन चोरी की छिटपुट वारदातें होती रहती है।

वर्तमान में चोरियों पर अंकुश लगा पाने एवं वारदातों का खुलासा करने हेतु पुलिस प्रशासन द्वारा जगह जगह अभय कमांड के माध्यम से कैमरे भी लगवाए गये हैं जिससे अपराधियों में भय व्याप्त है। साथ ही शहर में चोरियों की वारदातों में भी काफी कमी आई है, लेकिन अभी भी कुछ ऐसे क्षेत्र जो आभूषण, रत्न एवं अन्य ऐसी महंगी धातुओं के बाजार है जो इस सुविधा से वंचित है।

अभय कमांड के कैमरे जैल रोड तक आए हुए हैं इनको विस्तारित करवाते हुए सिटी कोतवाली क्षेत्र से होते हुए सुनारों की गुवाड़ से तेलीवाड़ा सर्राफा बाजार की ओर तक बढ़ाया जाए जिससे महंगे आभूषणों के बिक्री वाले क्षेत्र में होने वाली चोरी की वारदातों का अभय कमांड के माध्यम से खुलासा जल्द से जल्द हो सकेगा तथा व्यापारियों में भी कैमरे लग जाने से राहत की अनुभूति होगी।

इस पर पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि शहर में घटने वाली हर वारदात से निजात पाने हेतु जनता की जागरूकता एवं सहयोग की आवश्यकता है। व्यापारी स्वयं अपने प्रतिष्ठानों व अपने क्षेत्रों में कैमरे लगवा लें और हमारा यह पूरा प्रयास रहेगा कि शीघ्र ही प्रशासन द्वारा इनको अभय कमांड से मॉनिटरिंग हेतु जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। तत्पश्चात प्रतिनिधिमंडल ने आईजी ओमप्रकाश को गणेश प्रतिमा भेंट कर स्वागत किया ।

इस अवसर पर बीकानेर जिला उद्योग संघ अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया, अनंतवीर जैन, सुरेंद्र जैन, श्यामसुन्दर सोनी, वीरेंद्र किराडू, बीकानेर सर्राफा समिति के शिवनारायण सोनी, श्याम सहरी, मांगीलाल सोनी, मूलचंद सोनी, भैरुलाल सोनी, मनोज डांवर आदि उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply