BikanerReligious

मां दुर्गा के कोरोना नाशक एक करोड़ मंत्र जाप शुरू

0
(0)
  • रैवासा पीठाधीश्वर ने करवाया संकल्प, देशभर में घर-घर हो रहे है मंत्र जाप
  • विप्र फाउंडेशन के आरोग्य सिद्धि दिवस अनुष्ठान में सर्व समाज भी जुड़ा
  • बीकानेर में सवा दस लाख मन्त्र ग्याहर हजार थाली का संकल्प
  • बीकानेर में भी मंत्रोच्चार और भोजन थाली की गई वितरित शहर के प्रमुख पंडित ज्योतिषाचार्य भागवताचार्य द्वारा किया जा रहा है मंत्र जाप

बीकानेर। विप्र फाउंडेशन के आह्वान पर आध्यात्मिक जगत ने भी परशुराम जयंती से कोरोना को हराने के लिए पूरी संकल्पबद्धता के साथ मोर्चा खोल दिया। आरोग्य सिद्धि दिवस कार्यक्रम के बीकानेर प्रभारी देवेंद्र सारस्वत ने बताया कि ब्राह्मणों के वैश्विक संगठन विप्र फाउंडेशन तो इसके लिए बकायदा दुर्गा सप्तशती के महामारी नाशक मंत्र के एक करोड़ जप करवा रहा हैं। महामारी नाशक ‘ऊँ जयंती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी। दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोस्तुते।।’ मंत्र जाप की शुरुआत शनिवार शाम रैवासा (राजस्थान) में प्रदोष काल से की गई।

रैवासा पीठाधीश्वर राधवाचार्य महाराज वेदांती ने ऑनलाइन संकल्प दिलवाया ताकि देशभर में जिन लोगों ने मंत्रजाप का संकल्प लिया है वे अपने-अपने घरों में बैठ मंत्र जाप कर सके। विफा के प्रदेश अध्यक्ष भँवर पुरोहित ने जानकारी देते हुए बताया कि विफा के चार दिवसीय आरोग्य सिद्धि अनुष्ठान आयोजन में जरूरतमंदों को भोजन थाली उपलब्ध करवाने के संकल्प के तहत आज बीकानेर शहर के प्रमुख पंडितों ज्योतिषाचार्य भागवताचार्ययों द्वारा कोरोना नाशक महामंत्र का जाप प्रारम्भ किया गया वह संकल्पित कार्यकर्ताओ द्वारा जरूरतमंद को भोजन भी पहुंचाया जा रहा है।

विफा युवा मंच के प्रांतीय महामंत्री दिनेश ओझा ने जानकारी देते हुए बताया कि विप्र फाउंडेशन के पदाधिकारियों द्वारा अपने अपने निवास स्थानों पर भगवान परशुराम की पूजा अर्चना कर देश को कोरोना से मुक्ति दिलाने की कामना की। जयपुर स्थित परशुराम सर्किल पर सांसद रामचरण बोहरा भाजपा सतीश पूनिया द्वारा चित्तोड़ में सांसद सीपी जोशी विफा के पूजा अर्चना कार्यक्रम में शामिल हुए।वीसीसीआई के अध्यक्ष सीए सुधीर शर्मा ने जानकारी देते बताया कि बीकानेर के साथ देशभर में सभी प्रमुख महानगरों कोलकाता, मुम्बई, हैदराबाद, बैंगलुरू, सूरत, अहमदाबाद आदि सहित आदिवासी अंचल के सुदूर गांव-ढाणियों और कस्बों तक में मंत्र जाप और जरूरतमंद को भोजन थाली उपलब्ध करवाने का सिलसिला शुरू हो गया। आरोग्य सिद्धि दिवस अनुष्ठान का समापन 28 अप्रैल को आद्य शंकराचार्य की जयंती के दिन पूर्णाहुति के साथ होगा।

जिलाध्यक्ष धनसुख सारस्वत ने कहा कि कोरोना की महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेसिंग का विशेष ध्यान रखते हुए ही घर-घर पाठ का यह आयोजन देशभर में एक साथ किया गया हैं। मंत्र जाप की खास बात यह है कि इसमें ब्राह्मणों के अलावा अन्य सनातनी (सर्व समाज) भी स्वेच्छा से आगे आ जुड़ा है।प्रदेश महामंत्री गोपाल जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान के बिसाऊ कस्बे में तो एक हरिजन बालक और जनजाति के दो प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने संकल्प ले मंत्रोजाप प्रारंभ किया हैं। विदेशों में बसे कई विप्रों ने भी मंत्र जप का संकल्प लिया हैं।

img 20200426 wa00006872759927550380685

आरोग्य सिद्धि दिवस को सफल बनाने के लिए विफा युवा मंच के प्रदेश महामंत्री दिनेश ओझा महिला मोर्चा अध्यक्ष आशा पारीक पश्चिम प्रभारी राजकुमार व्यास सुरेंद्र चुरा सुनील तावनियाँ सुभाष सारस्वत आनंद पारीक दिनेश जस्सू कैलाश कठातला भगवान देव सारस्वत महेश प्रकाश सांखी मीना आचार्य आदि कार्यकर्ताओं ने प्रमुख सक्रिय भूमिका निभाते हुए ज्यादा से ज्यादा विप्र बन्धुओं को इस अनुष्ठान में संकल्पित करवा रहे है !!

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply