BikanerEducationExclusive

आरएसवी ने उत्साह पूर्वक मनाया गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी

0
(0)

बीकानेर । जय नारायण व्यास कॉलोनी स्थित आरएसवी उच्च माध्यमिक विद्यालय मैं स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज गणतंत्र दिवस तथा बसंत पंचमी के उत्सव को विद्यार्थियों और शिक्षकों ने उत्साह पूर्वक मनाया। कार्यक्रम में ध्वजारोहण रवींद्र भटनागर और नीरज श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम का विशेष आकर्षण प्री प्राइमरी के विद्यार्थियों की मार्च पास्ट रही।

लगभग 300 विद्यार्थियों ने हाथ में तिरंगा लेकर भारत माता की जय वंदे मातरम के नारों के साथ मार्च पास्ट किया उपस्थित दर्शकों ने भी अपना भरपूर जोश के साथ देशभक्ति के नारे लगाते हुए सहयोग प्रदान किया। कार्यक्रम में विशेष आकर्षण विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत जय हो पर पिरामिड की आकृति बनाना, मिले सुर मेरा तुम्हारा पर भारत की छवि को प्रस्तुत करती झांकी तथा देश भक्ति के भाव से ओतप्रोत विभिन्न नृत्य एवं विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत विचार और शिक्षकों की प्रेरणा कार्यक्रम के विशेष आकर्षण रहे।

अपने उद्बोधन में रविंद्र भटनागर ने गणतंत्र दिवस की बधाई दी साथ ही बसंत पंचमी की बधाई देते हुए बताया कि बसंत पंचमी पर ही आरएसवी की स्थापना हुई थी । आपने विद्यार्थियों को देश के प्रति अपने कर्तव्यों से अवगत कराते हुए उन्हें अपने माता-पिता और गुरुओं के प्रति सदैव श्रद्धा रखने और उनके समक्ष सच बोलने के लिए प्रेरित किया। अपने वातावरण को स्वच्छ रखने तथा ट्रैफिक रूल्स का पालन करने के संदर्भ में भी सदैव सजग रहने हेतु कहा गया। कार्यक्रम का सफल संचाल प्रियंका बंसल ने किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply