TID-Logo

बीएसएफ की महिला जवानों ने ढेर किए दो पाकिस्तानी ड्रोन

5
(1)

बीकानेर। भारत-पाक सरहद पर आए दो ड्रोन को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने गिराने में सफलता हासिल की है। खास बात है कि इस बार अमृतसर बॉर्डर पर ड्रोन को मार गिराने वाली 2 महिला BSF जवान हैं। वहीं, दूसरा ड्रोन तरनतारन के खेमकरण सेक्टर में गिराया गया है। इन दोनों मामलों में जवानों ने तकरीबन 14 किलोग्राम हेरोइन की खेप भी बरामद की है। अमृतसर के रमदास सेक्टर के अंतर्गत आने वाले BOP दरिया मूसा गांव चाहढ़पुर ड्रोन की मूवमेंट रात 11 बजे के करीब हुई। BSF की महिला कांस्टेबल प्रीति और भाग्यश्री इस दौरान गश्त पर थीं। ड्रोन की आवाज सुनते ही वह दोनों अलर्ट हो गईं। दोनों ने तकरीबन 25 राउंड फायर किए। कुछ समय बाद ड्रोन की आवाज आनी बंद हो गई । इलाके में सर्च किया गया तो खेतों में एक हेक्साकॉप्टर चाइना मेड ड्रोन बरामद मिला, जिससे हेरोइन की खेप बंधी थी।

* खेमकरण के खेतों में गिरा मिला ड्रोन *

जिला तरनतारन के खेमकरण की भारत-पाकिस्तान सीमा पर BOP हरभजन पर गश्त कर रहे 101 बटालियन के जवानों ने दूसरा ड्रोन गिराया है। सोमवार की देर रात्रि पाकिस्तान की तरफ से भारतीय क्षेत्र में ड्रोन घुस आया। कई राउंड फायरिंग के बाद आवाज बंद हो गई। लगभग सुबह के 12 बजे के करीब सरहद के पास एक किसान के खेत से ड्रोन बरामद हुआ। सर्च के दौरान साढ़े सात किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की गई है।

* हेरोइन के 3 पैकेट रिकवर *

BSF के जवानों ने अमृतसर में गिराए गए ड्रोन के साथ हेरोइन के 3 पैकेट्स को कब्जे में ले लिया है। तीनों पैकेट्स में 3.110 किलोग्राम हेरोइन की खेप बरामद कर ली गई है। वहीं, तरनतारन में गिराए गए ड्रोन से तकरीबन 11 किलोग्राम हेरोइन की खेप बरामद हुई है। जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में वैल्यू तकरीबन 21 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।

*STF ने इसी इलाके से जब्त किए थे विदेशी पिस्टल * यह वही इलाका है, जहां से पिछले दिनों 25 नवंबर की रात को 2 बार ड्रोन एक्टिविटी हुई थी। सूचना है कि अमृतसर में STF की तरफ से पकड़ी गई 2.20 किग्रा हेरोइन, 8 पिस्तौल भी इसी इलाके से भारत पहुंची थीं।

* सम्मानित की जाएंगी महिला जवान **

BSF के उच्चाधिकारियों का कहना है कि दोनों ही महिला जवान प्रीति और भाग्यश्री को सम्मानित किया जाएगा। यह पहला मामला है, जब महिला जवानों ने ड्रोन को गिराने में सफलता हासिल की है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply