IMG 20221126 WA0016

आरएसवी में बच्चों को लेकर दौड़े परिजन

0
(0)

खेलों में युगांतर: हाजी मकसूद अहमद

बीकानेर । युगान्तर एम . जे .पी . इन्टरनेशनल सैकण्डरी स्कूल में मेडल मीट स्पोर्ट्स डे का आयोजन किया गया । विद्यालय के कक्षा नर्सरी से आठवी तक के सभी छात्र – छात्राओं ने खेलों में भाग लिया । आयोजन में बच्चों के लिए परेड, डांस, एनीमेल रेस, बॉल इन द बास्केट रेस, आइडिटिफेकशन रेस, ट्रेजर हंट, कोन कलेक्शन, बैग पैक, बर्सिंग द बैलून, क्लेक्टिंग द बैलून, रिवर्स रेस, इन्टरलॉक रेस, स्पून रेस, स्पीड रेस, वन लेग रेस, सैक रेस, बुक बैलेंस, वियर अप, बैलेंस द बैलून्स आदि कई तरह की दौड़ सम्बन्धी खेल बच्चों से करवाए गए ।

इस अवसर पर बच्चों के माता पिता एवं टीचर्स के लिए भी कई तरह की रेस आयोजित करवाई गई । बच्चों ने उत्साह पूर्वक खेलों में हिस्सा लिया । आयोजन का उद्घाटन आर एस वी स्कूल की प्राचार्या निधि स्वामी ने मशाल प्रज्वलित कर किया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि यू आई टी के पूर्व चैयरमैन हाजी मकसूद अहमद और आर्चरी के इन्टनेशनल कोच अनिल जोशी का विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ज्योति खत्री ने मालार्पण कर स्वागत किया। विद्यालय के बच्चों के द्वारा आर्चरी का प्रदर्शन भी किया।

कार्यक्रम के अंत में मुख्यअतिथि ने विजयी छात्र छात्राओं एव विजयी माता पिता भी को गोल्ड, सिल्वर, ब्रान्ज मेडल देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में ऋग हाउस के विद्यार्थी सर्वाधिक विजयी रहने पर हाउस कप्तान दीविशा करनानी को भी पुरुस्कृत किया गया। विद्यालय के सभी शिक्षकगणों ने कार्यक्रम मे पूर्ण सहभागिता दिखाई । यूआईटी पूर्व चेयरमैन ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों को खेलों में आए बदलाव से परिचित कराते हुए खेलों का संबंध विद्यालय के नाम से जोड़ा तथा कहा कि खेलों में युगांतर आ गया है। आज खेल ना केवल मनोरंजन का साधन है अपितु अपनी प्रतिष्ठा और आजीविका का भी संसाधन बनते जा रहे हैं। खेल प्रत्येक विद्यार्थी के व्यक्तित्व विकास में सहायक होता है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले समस्त विद्यार्थियों अभिभावकों का उत्साह देखते ही बनता था।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply