BikanerExclusiveSociety

अखिल राजस्थान बाबू एकता मंच गठित

0
(0)

*कमल नारायण आचार्य होंगे प्रदेश संयोजक*

*ग्रेड पे-3600 के लिए किया जाएगा आन्दोलन*

बीकानेर। राजस्थान के बाबू भाईयों को ग्रेड पे कम होने के कारण आर्थिकी नुकसान हो रहा है उल्लेखनीय है कि जो संवर्ग बाबू संवर्ग से कम वेतनमान ले रहे थे अथवा समान वेतनमान में थे उनका ग्रेड पे 3600 कर बाबू को आर्थिक बराबरी से पीछे धकेल दिया गया, राजस्थान सरकार द्वारा हमारी प्रमुख मांग ग्रेड पे 3600 को दरकिनार कर दिया गया है।

2013 में अधीनस्थ विभागों, संघों, महासंघों, आरपीएससी के प्रतिनिधियों ने एवं समस्त बाबू भाईयों ने इकट्ठे होकर नागौर में अपने हक के लिए ग्रेड पे 3600 की पुरजोर आवाज उठाई गई पहली बार बाबू भाइयों के लिए बाबू भाईयों के द्वारा ही एक मंच तैयार किया जाकर समय-समय पर आन्दोलन किये गये परंतु बाद में बाबू भाईयों की एकता को खंडित कर महासंघ अलग-अलग टुकड़ों में बंट गया और भी कई संगठन पैदा हो गये और बाबू संवर्ग की प्रमुख मांग ग्रेड पे 3600 को दरकिनार कर दिया गया है जबकि बाबू संवर्ग की अस्मिता को बनाये रखने और आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए बहुत जरूरी है स्टेट पैरिटी के आधार पर कनिष्ठ सहायक / कनिष्ठ लिपिक / लिपिक ग्रेड-2 को ग्रेड पे 3600 नये वेतनमान में एल-5 के स्थान पर एल-10 मिले इसके लिए राज्य सरकार पूरी तरह सक्षम है।

पहले भी कई बार प्रयास किया गया की सभी बाबुओं के संगठनों को एक साथ एक बैनर तले लाया जाए। अब समय और परिस्थितियों के अनुसार बाबू भाइयों के हितों को ध्यान में रखते हुए आज नवरात्रा स्थापना के पावन दिवस पर आज दिनांक 26.09.2022 को एक आपात मिटिंग आयोजित की गई जिसमें विचार विमर्श और गहन चिंतन कर वरिष्ठ साथी मदनमोहन व्यास के प्रांतीय संरक्षण और मार्गदर्शन में ” अखिल राजस्थान बाबू एकता मंच ” की स्थापना की गई है इस मंच के माध्यम से ग्रेड पे 3600 की एक सूत्रीय मांग पर आंदोलन किया जावेगा तथा पूरे प्रदेश के बाबुओं भाईयों को एकजुट किया जाएगा।

“अखिल राजस्थान बाबू एकता मंच” के द्वारा राजस्थान के अधीनस्थ विभागों, सचिवालय, सरकारी, अर्धसरकारी, स्वायत्तशासी विभागों, आयोगों निकायों, निगमों, बोर्डो में कार्यरत मंत्रालयिक संवर्ग को ग्रेड पे 3600 दिलवाने हेतु एक सूत्रीय मांग पर आंदोलन करने निर्णय लिया गया है। बाबू

इस संबंध में मुख्य सचिव राजस्थान सरकार जयपुर को आंदोलन का नोटिस कल दिनांक 27 सितंबर 2022 मंगलवार को दोपहर एक बजे जिला कलक्टर बीकानेर के माध्यम से दिया जाएगा। जिसमें आगामी आन्दोलन के चरण का खुलासा भी किया जायेगा। सभी विभागों के बाबू भाई सादर आमंत्रित है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply