Screenshot 20220827 145820 Chrome

डूंगर महारानी कॉलेज सहित छात्रसंघ चुनावों के आये नतीजे, ये बनाएंगे अपनी सरकार

0
(0)

बीकानेर। बीकानेर में छात्र संघ चुनावों के अधिकांश नतीजे सामने आ गए हैं। बीकानेर संभाग के सबसे बड़े महाविद्यालय डूंगर कॉलेज के चुनाव परिणाम को लेकर पूरे बीकानेर की नजर थी। बीकानेर में सबसे प्रतिष्ठित परिणाम का इंतजार डूंगर महाविद्यालय का ही रहता है इस महाविद्यालय का चुनाव परिणाम सामने आ चुका है महाविद्यालय में एनएसयूआई के हरिराम गोदारा ने जीत दर्ज की है। छात्र राजनीति के विशेषज्ञों द्वारा डूंगर महाविद्यालय में त्रिकोणीय संघर्ष बताया जा रहा था वहीं एनएसयूआई में आपसी विरोध भी पैदा हो गया था एनएसयूआई के कुछ पदाधिकारियों ने एनएसयूआई का समर्थन ना करके अन्य संगठन के उम्मीदवार का समर्थन किया जिससे कहा जा रहा था कि एनएसयूआई इस बार मार खा सकती है लेकिन परिणाम इसके उलट हुआ और एनएसयूआई ने डूंगर कॉलेज में जीत हासिल की है। शुरुआती विवादों के बावजूद एनएसयूआई ने डूंगर कॉलेज में विजयी पताका लहरा दी है। डूंगर कॉलेज में एनएसयूआई प्रत्याशी हरिराम गोदारा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को रोमांचक मुकाबले में शिकस्त दी है। हरीराम करीब दो सौ मतों से विजयी हुए है।👇

एमएस कॉलेज में इस संगठन ने फहराया परचम

महारानी सुदर्शना कन्या कॉलेज में एक बार फिर एनएसयूआई ने परचम फहराते हुए जीत दर्ज की है। यहां से अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की निरमा मेघवाल विजय घोषित हुई है। निरमा मेघवाल 730 वोट से विजयी रही। निरमा ने जिले में सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। इन्होंने कुल वैध मतों में से 952 वोट प्राप्त किए । जबकि प्रतिद्वन्द्वी रचना राईका को 222,उपाध्यक्ष पद पर रवीना जाट 861 व अंजना सारस्वत 228,महासचिव लक्ष्मी पारीक 943 व वर्षा पुरोहित 259 तथा संयुक्त सचिव वर्षा गहलोत को 1049 और ज्योति चांवरिया को 286 वोट प्राप्त हुए।👇

महाराजा गंगासिंह यूनिवर्सिटी (एमजीएसयू) से अध्‍यक्ष पद पर एबीवीपी प्रत्‍याशी लोकेन्‍द्र प्रताप सिंह 16 वोटों से विजयी घोषित किए गए हैं।
महाराजा गंगासिंह यूनिवर्सिटी में महासचिव के लिए योगेश हर्ष, उपाध्यक्ष पद के लिए दीपिका शर्मा, संयुक्त सचिव में वर्षा सैन विजयी घोषित हुए है।

बीजेएस रामपुरिया जैन कॉलेज में अध्यक्ष पद संजय सिंह हाडला विजयी घोषित हुए है। उपाध्यक्ष पद पर करण सारस्वत, महासचिव पद पर सचिन गहलोत, संयुक्त सचिव पद पर ऋषभ चौधरी चुने गए हैं। जैन पीजी में एबीवीपी के बृजेश विश्नोई विजयी घोषित हुए है। राजकीय विधि कॉलेज में अध्‍यक्ष पद पर एबीवीपी के रेवन्त सिंह राठौड़ विजयी घोषित हुए है।एसपी मेडिकल कॉलेज बीकानेर में अध्यक्ष पद पर कॄषणराज निर्वाचित हुए हैं।

जैन कन्या कॉलेज से निर्दलीय उम्मीदवार निशा सोनी ने अध्यक्ष पद के लिए विजय हासिल की। वहीं उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पद पर क्रमशः एबीवीपी की प्रत्याशी वंशिका बोथरा, गार्गी सोलंकी व कोमल राठौड़ ने बाजी मार ली। जैन पीजी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष का ताज बिजेश विश्नोई के सिर सज गया है। इस कॉलेज से उपाध्यक्ष पद के लिए दीपक आचार्य, महासचिव के लिए हिमांशु अग्रवाल व संयुक्त सचिव के लिए आनंद मारू ने विजय हासिल की।

राजकीय विधि महाविद्यालय से रेवंत सिंह राठौड़ ने अध्यक्ष पद पर बाजी मारी ली। वहीं उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव के पद पर क्रमशः केशव गोपाल आचार्य, प्रखर मित्तल व रेखा सोनी विजयी रहीं। महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय से निरमा मेघवाल अध्यक्ष बनीं हैं। वहीं उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पद पर क्रमशः रविना जाट, लक्ष्मी पारीक व रितु गहलोत विजय का सेहरा अपने सिर सजाने में कामयाब रहीं।

महाराजा गंगा सिंह यूनिवर्सिटी के चुनाव परिणामों ने रुझानों के अनुरूप ही लोकेंद्र प्रताप सिंह को अध्यक्ष बना दिया। यहां से दीपिका शर्मा उपाध्यक्ष, योगेश हर्ष महासचिव व वर्षा सैन ने संयुक्त सचिव के पद पर जीत हासिल की है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply