IMG 20220825 WA0013

ब्रह्मानंद भनोत छात्र सदन व अतिथिगृह का हुआ भूमि पूजन और शिलान्यास

0
(0)

ब्राह्मणों के कल्याण और उत्थान के लिए कार्य करेगा विप्र कल्याण बोर्ड: महेश शर्मा

बीकानेर, 25 अगस्त। श्री छः न्याति ब्राह्मण महासंघ की ओर से श्री ब्रह्मानन्द भनोत छात्र सदन और अतिथिगृह का भूमि पूजन और शिलान्यास समारोह गुरूवार को लालेश्वर महादेव मंदिर के अधिष्ठाता श्री विमर्शानन्द महाराज के सान्निध्य में आयोजित हुआ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला थे। उन्होंने कहा कि विप्र समाज के युवा संस्कारी बनें तथा भावी पीढ़ी को संस्कारवान बनाने में अपना योगादान दें। उन्होंने कहा कि श्री छःन्याति ब्राह्मण महासंघ द्वारा बनाए जा रहे इस छात्र सदन तथा विश्रामगृह में समाज के सभी लोग यथा सामर्थ्य अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि अपरिगृह का सिद्धान्त अपनाकर समर्पण करने में विद्या तथा धन में वृद्धि होती है। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम मातृ, पितृ और गुरु भक्त थे।

IMG 20220825 WA0014

राज्य विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष महेश शर्मा ने कहा कि ब्राह्मणों के उत्थान और कल्याण के लिए राज्य सरकार द्वारा पहली बार विप्र कल्याण बोर्ड का गठन किया गया है। राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंद व्यक्तियों तक पहुंचाना बोर्ड की प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि विप्र समाज के मौजीज लोगों के सुझावों को आमंत्रित किया जा रहा है। बोर्ड द्वारा इसके आधार पर आगामी कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

चितौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने कहा कि युवा पीढ़ी स्वरोजगार के क्षेत्र में नवाचार करे और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। पूर्व मंत्री डॉ. अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि छात्र सदन का समाज के विद्यार्थियों को अधिक से अधिक लाभ मिले, यह सुनिश्चित किया जाए। चौमूं विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि समाज की मातृ शक्ति भी आगे आए और समाज के सर्वांगीण विकास में अपना योगदान दें। बीकानेर पंचायत समिति प्रधान लालचन्द आसोपा ने विप्र समाज में बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करने का आह्वान किया।

इस दौरान लोकेश चतुर्वेदी, सीताराम तावणियां, ताराचंद सारस्वत, डॉ. पवन दाधीच, प्रदीप भारद्वाज, राकेश ओझा, कामेश्वर प्रसाद सहल, श्रीधर शर्मा, शंकर लाल व्यास, डॉ. मोहन जाजड़ा, चारू सारस्वत, शंकर लाल पारीक तथा अरविन्द जाजड़ा आदि बतौर अतिथि मौजूद रहे।
इससे पहले शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला सहित सभी अतिथियों ने वैदिक मन्त्रोचार के साथ भूमि पूजन किया तथा शिला पट्टिका का अनावरण किया गया।

महासंघ की महामंत्री पल्लवी शर्मा ने महासंघ की वर्तमान कार्यकारिणी द्वारा किए गए कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा भवन के ले-आउट के बारे में बताया।
महासंघ के अध्यक्ष भंवरलाल व्यास ने आगन्तुकों का आभार जताया तथा बताया कि महासंघ की 1 लाख 36 हजार 125 वर्ग फुट भूमि को चार खण्डों में विकसित किया जा रहा है। इसमें छात्र सदन, अतिथि गृह, बगीचा और ऑफिस काम्पलेक्स बनाया जाएगा।
इस दौरान सुनीता गौड़, पाराशर नारायण शर्मा, बनवारी शर्मा, नित्यानन्द पारीक, पूर्व पार्षद गजानन्द शर्मा, बजरंग उपाध्याय, विजय उपाध्याय, दीपक पारीक, मुकेश पारीक, सीताराम पारीक, रवि पारीक सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply