AdministrationBikaner

अनावश्यक बाहर निकलने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

0
(0)

बीकानेर । जिला मजिस्ट्रेट कुमार पाल गौतम ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम के लिए किए गए लॉक डाउन की अनुपालना सुनिश्चित होने से ही इस बीमारी से हम स्वयं और अपने परिवार के लोगों को सुरक्षित रख सकेंगे। अपनी और अपनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हमें नियमों की अनुपालना करनी ही होगी। मंगलवार को शहर के कर्फ्यू प्रभावित तथा लाक डाउन क्षेत्रों  का दौरा करते हुए गौतम ने आमजन से यह अपील की। उन्होंने कहा कि आमजन के सहयोग से प्रशासन इस चुनौती से और बेहतर व प्रभावी तरह से लड़ सकता है। जिला मजिस्ट्रेट कुमार पाल गौतम फड बाजार में निषेधाज्ञा क्षेत्र का अवलोकन करते हुए, पुराना पावर हाउस चैराहा रानीसर बास से वापस फड बाजार होते हुए कोटगेट पहुंचे। उन्होंने जोशीवाड़ा , तेलीवाड़ा, मोहत्ता का चैक  और शहर के कर्फ्यू ग्रस्त अंदरूनी भाग का भी निरीक्षण किया और कार्यपालक मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए।

पुलिस गश्त बढ़ाने के निर्देश
निरीक्षण के दौरान जिला मजिस्ट्रेट कुमार पाल गौतम ने हर्षों का चैक, रताणी व्यासों का चैक, बारहगुवाड क्षेत्र,  नत्थूसर गेट और गोपेश्वर बस्ती क्षेत्र में लॉक डाउन व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अनावश्यक रूप से लोगों के बाहर  पाए जाने पर एरिया मजिस्टेªट व पुलिस को निर्देश दिए कि क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़ाएं और यह सुनिश्चित करें कि एक भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना मिले। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं चालू है लेकिन इसका यह अर्थ नहीं होना चाहिए कि लोग गलियों में घूमते मिले। बिना कारण घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाए।जिला मजिस्ट्रेट ने कहा  कि किसी भी तरह के आयोजन की इजाजत नहीं है अगर लॉक डाउन पालना नहीं पाई गई और लोग सड़कों पर घूमते हुए नजर आए तो उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

शव यात्रा में ना हो शामिल 5 से ज्यादा लोग
निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने शव यात्रा में शामिल होकर लौट रहे लोगों से भी समझाइश की कि ऐसे मौकों पर भी 5 से अधिक व्यक्ति ना जाए। उन्होंने कहा कि मानवीय संवेदना के साथ-साथ हमें लोगों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना है इसलिए शोक सभाएं ना करें और अपनी जिम्मेदारी समझे।

गंगाशहर क्षेत्र में नियमों की अवहेलना पर जताई नाराजगी
गंगाशहर थाना क्षेत्र में कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान कार्यपालक मजिस्ट्रेट अशोक सांगवा ने उन्हें कर्फ्यू क्षेत्र स्थिति की जानकारी दी। गंगाशहर  के लाॅक डाउन एरिया (सुजानदेसर मार्ग, चांदमल बाग क्षेत्र) में काफी लोगों को घरों से बाहर  देखकर जिला कलेक्टर ने कड़ी नाराजगी जताते हुए निर्देश दिए कि पुलिस सख्ती से  पालना करवाएं और इस क्षेत्र में लगातार भ्रमण कर नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करवाई जाए।

सुजानदेसर में भोजन वितरण व्यवस्था को देखा
लाॅक डाउन के दौरान प्रवासी मजदूरो सहित गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों को भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। जिला कलेक्टर ने मंगलवार को लॉक डाउन क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान सुजानदेसर में भोजन  वितरण की प्रक्रिया और व्यवस्थाओं को देखा । उन्होंने वितरित की जा रही सब्जी और रोटी की गुणवत्ता की भी जांच की। गौतम ने लोगों से कहा कि वे सोशल डिस्टेंस  रखें। सभी लोगों को भोजन की उपलब्धता प्रशासन द्वारा सुनिश्चित की हुई है। सामुदायिक भवन को भोजन वितरण के लिए उपयोग में लिया जा रहा है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply