Picsart 22 02 06 18 18 18 950

क्षत्रिय गाय, गोचर के लिए मरने मिटने को तैयार – महिपाल सिंह

5
(1)

-राष्ट्रीय करणी सेना का भाटी के धरने को समर्थन

बीकानेर 6 फरवरी। – राजस्थान की सरकार ने गाय के गोचर पर पट्टे का निर्णय लेकर पूरे देश के क्षत्रियों को ललकारा है । हम लोग गाय व गोचर की रक्षा के लिए मरने मिटने वाले अपने पूर्वजों के अंश है सरकार इसे हल्के में ना लें । सरकार जिस भाषा में भी समझती है उसे हम समझाना अच्छी तरह जानते हैं । ये विचार श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने गोचर, औरण व चारागाह की जमीन पर कब्जों को नियमन करने के राज्य सरकार के फैसले के बाद से बीकानेर में पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी के धरने पर अपना समर्थन जताते हुए व्यक्त किए। मकराना ने कहा कि भाटी के इस आन्दोलन में करणी सेना के लाखों की तादाद में कार्यकर्ता समर्थन करते है । भाटी के निर्देश पर हम लोग अब तक चुप बैठे थे, लेकिन ये सरकार सिर्फ अहिंसा की बातें करती है वास्तव में इनको दूसरी भाषा ही समझ में आती है। करणी सेना इस दूसरी भाषा को बखूबी जानती है सरकार जल्द ही इस पर निर्णय ले लें नहीं तो राजधानी जयपुर सहित पूरे राज्य में चक्का जाम व पड़ाव की रणनीति अमल में लायी जाएगी।

भाटी के प्रवक्ता सुनील बांठिया ने बताया कि इस अवसर पर करणी सेना के जयपुर जिलाध्यक्ष नारायण सिंह दिवराला ने कहा कि प्रत्येक हिन्दू का यह कर्तव्य है कि वो गाय की रक्षा करें, लेकिन क्षत्रिय का यह परम कर्तव्य है कि वो गाय, गोचर की रक्षा करें चाहे उसके लिए उसे अपने प्राणों का ही त्याग क्यों ना करना पड़े। करणी सेना के हरियाणा प्रभारी नरेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि सरकार की आंख खोलने के लिए जो भी कदम उठाना पड़ेगा उठाएंगे ।

करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष कर्णपालसिंह सिसोदिया ने कहा कि गाय , गोचर के मुद्दे पर करणी सेना तन – मन – धन से भाटी के साथ है । बाठिया ने बताया कि सरकार के गौचर विरोधी निर्णय के बाद संघर्ष समिति का गठन किया गया है इस समिति के अध्यक्ष देवी सिंह भाटी होगें ।
समिति में गौ ग्राम सेवा संघ के प्रदेशाध्यक्ष ललित दाधीच व राजस्थान गौ सेवा समिति के प्रदेशाध्यक्ष महन्त दिनेश गिरि को संयोजक बनाया गया है । संघर्ष समिति में दोनों संगठन के प्रदाधिकारियों को सदस्य के रूप में रखा गया है। अन्य गौ सेवी , समाज सेवी व धार्मिक संगठनों के अध्यक्ष को सदस्य के रूप में लिया गया है यह समिति आगामी आन्दोलन की रूपरेखा तय करेगी और पूरे प्रदेश में इस आन्दोलन को सक्रिय किया जाएगा।

आज धरना स्थल पर जैसे ही स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन का समाचार पहुंचा धरना स्थल पर दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी । इस अवसर पूर्व मंत्री भाटी ने कहा लता जैसा कलाकार सदियों में पैदा होता है । एक प्रतिभाशाली कलाकार का जाना हृदयविदारक है । भाटी ने कहा वे अपने गाये गीतों व भजनों से अमर है जो अन्नत काल तक गूंजते रहेगें।

धरना स्थल पर गोचर दीवार निर्माण हेतु छोटु व्यास व सुनील राव पुत्र शारदा राव ने 11-11 हजार रूपये की राशि भाटी को भेंट की । इस अवसर पर पधारे करणी सेना व दीवार निर्माण में सहयोग देने वाले व्यक्तियों का अंशुमानसिंह भाटी, रामकिशन आचार्य पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा ने अभिनन्दन किया। इधर, ग्रामीण व शहरी लोगों का धरने पर आकर समर्थन देने का सिलसिला लगातार जारी है । आज भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कन्हैयालाल चांवरिया, भाजपा बीकानेर देहात के अल्प संख्यक प्रकोष्ठ के जिला प्रभारी यासीन खां कन्डारा व भाजपा अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के सचिव मोतीराम पन्नू अपने कार्यकर्ताओं के साथ धरना स्थल पर आकर देवी सिंह भाटी के धरने को अपना समर्थन दिया ।

आज धरना स्थल पर आने वालों में गंगाशहर गोचर भूमि के अध्यक्ष बंशीलाल तंवर , एडवोकेट अशोक ज्याणी मिठड़िया , देवकिशन पंचारिया मियाकौर , करणी सिंह उदट , महिलाल सिंह पल्ली भाजपा उपाध्यक्ष जोधपुर , श्रवण पालीवाल , राकेश खत्री ने भाटी को अपना समर्थन दिया।

बांठिया ने बताया गोचर में धरने पर मानव धर्म प्रचार संस्थान के संयोजन में श्रीमद् भागवत सप्ताह भक्ति ज्ञान महायज्ञ कथा का आयोजन होगा । कथा बालसंत श्रीछैल बिहारी महाराज 8 से 15 फरवरी तक करेंगे। कथा दोपहर 1 से 3 बजे तक होगी ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply