Screenshot 20211130 203815 AdobeScan

कोरोना जागरूकता अभियान में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रतिभागी सम्मानित

0
(0)

– ड्राइंग पेंटिंग काॅम्पिटीशन में प्रथम रही सोफिया की अंजलि व्यास को मिला सम्मान
बीकानेर, 31 दिसम्बर। कोविड 19 संक्रमण से बचाव के प्रति आमजन को जागरूक करने के अभियान हारेगा कोरोना जीतेगा बीकाणा में उल्लेखनीय योगदान देने वाली संस्थाओं, अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, कर्मचारियों व विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेताओं को शुक्रवार को जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित किया गया। इस कड़ी में चित्रकला प्रतियोगिता में जिले में प्रथम रही सोफिया स्कूल की छात्रा अंजलि व्यास को सम्मानित किया गया। अंजलि फिलहाल चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में अध्ययनरत होने के कारण उसके भाई आदित्य रतन व्यास ने पुरस्कार हासिल किया। कार्यक्रम में खुशबू रघुवंशी, नालन्दा स्कूल की ज्योतिबाला पुरोहित, भव्या चौघरी, रीना पाल व महक गुप्ता को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान सार्दुल स्पोर्ट्स स्कूल के कला शिक्षक सुनील दत्त रंगा को भी सम्मानित किया गया। सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) अरुण प्रकाश शर्मा ने जागरूकता अभियान में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आमजन को कोविड के खतरे के प्रति जागरूक कर स्वयंसेवकों ने मानवता की रक्षा का कार्य किया है। इसके लिए सभी प्रतिभागी सराहना के पात्र हैं। कोविड के नए वैरीएंट ओमीक्रोन की आशंका के मद्देनजर आगे भी जागरूकता गतिविधियां चलाए जाने की जरूरत है। प्रत्येक व्यक्ति को पुनः कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर अपनाना होगा। उन्होंने सभी से मास्क पहनने, हाथ धोने व सामाजिक दूरी की पालना करने की अपील की।


जागरूकता अभियान के समन्वयक राजेन्द्र जोशी ने कहा कि कोविड 19 संक्रमण के प्रति जन आंदोलन में एक -एक व्यक्ति की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। जागरूकता अभियान के प्रभाव से बीकानेर में संक्रमण दर पर नियंत्रण रहा। विभिन्न संस्थाओं की सक्रिय भागीदारी से ही आने वाले खतरे के प्रति आमजन को सचेत किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि सचेत करने के आंदोलन में चर्चा बहुत अहम है।
सहायक निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क हरिशंकर आचार्य ने जागरूकता अभियान में भागीदार बनने के लिए संस्थाओं और अन्य प्रतिभागियों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि जीवन को बचाने के प्रयास में बीकानेर के स्वयंसेवी तन, मन, धन से सदैव आगे रहते हैं। कोरोना की दूसरी लहर में जिस तरह की परिस्थितियों का सामना करना पड़ा वैसी चुनौती फिर उत्पन्न ना हो इसके लिए अभी से जागरूकता गतिविधियों में जुट जाएं और लोगों को इस खतरे के प्रति एक बार फिर सचेत करें।
इस अवसर पर उपनिदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एल डी पंवार, एसीपी आईटी विभाग सत्येन्द्र सिंह राठौड़, एसकेआरएयू के विशेषाधिकारी इंजी विपिन लडढ़ा, सहित उद्योग, नगर निगम, जनसम्पर्क, शिक्षा विभाग के अभियान के प्रतिभागियों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। जागरूकता के लिए आयोजित स्लोगन, कविता, पेटिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। जनसम्पर्क अधिकारी भाग्यश्री गोदारा ने सभी का आभार प्रकट किया।
———

20211231 154430 scaled

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply