BikanerExclusiveSociety

एशिया की सबसे बड़ी पंचायत से लगातार चुनाव जीतने वाले भाइया महाराज को पौधारोपण कर दी श्रद्धांजलि

4
(4)
IMG 20210909 WA0030

बीकानेर । अपनी कार्यशैली से जनता के हृदय में बसे व अपना सम्पूर्ण जीवन जनसेवा में आहूत करने वाले पूर्व उपप्रधान शिवकुमार व्यास “भाइया महाराज” की आज प्रथम पुण्यतिथि पर गायत्री मंदिर खाजूवाला प्रांगण में श्रद्धांजलि सभा रखी गई। इस सभा में दूरदराज से आए ग्रामीणों ने “भाइया महाराज” के तेल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर तथा प्रांगण में पौधारोपण कर उनके नक्शे कदम पर चलने का संकल्प लिया । वहां मौजूद गणमान्य जनों ने अश्रुपूरित होकर उनके जीवन के कुछ विशिष्ट पल सबके सामने रखें ।
आज के इस दौर में जहां राजनीति व राजनेताओं को लेकर आम जनमानस में नकारात्मक भाव रहता हैं वहीं इसी दौर में बीकानेर के शिव कुमार व्यास “भाइया महाराज” को एक सच्चे जननेता के तौर पर सदैव याद किया जाता है। अपनी सकारात्मक सोच व गरीब किसान के उत्थान के लिए अपना सर्वस्व आहूत करने वाले शिव कुमार व्यास तत्कालीन एशिया की सबसे बड़ी पंचायत कहीं जाने वाली दंतौर ग्राम पंचायत से न केवल लगातार चुनाव जीते बल्कि बीकानेर पंचायत समिति के उप प्रधान भी रहे। इतना ही नहीं एक झोंपड़ी से पूरे खाजूवाला कस्बे के सर्वांगीण विकास में कई आधारभूत कार्यों की नीव रखी । अपनी ईमानदार व बेदाग छवि से सब के दिलों पर राज करने वाले सरपंच साहब के नाम को आज भी खाजूवाला क्षेत्र व बीकानेर शहर में बड़ी श्रद्धा से लिया जाता है।
हर व्यक्ति के दुख सुख में साथ खड़े रहने का ही परिणाम था कि भाईया महाराज ना केवल खाजूवाला में चुनाव जीतते रहे बल्कि उनके द्वारा समर्थित प्रत्याशी भी चुनाव नहीं हारे। सभा में राजकुमारी व्यास ने उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने और विकास रथ को जारी रखने का संकल्प लिया । इस अवसर पर खाजूवाला सरपंच, व्यापार मंडल अध्यक्ष, आम सिंह भाटी, दुरस्दान देथा, दिलीप जलंधर एवं अन्य सम्मानित लोग भी उपस्थित थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply