IMG 20210301 WA0004

जूनागढ़ और सूरसागर झील के पास बनेंगे सेल्फी प्वाइंट- मेहता

0
(0)

31 मार्च तक तैयार हो सांखला फाटक की डीपीआर
– नगर विकास न्यास की बैठक में मेहता ने प्रगतिरत कार्यों की समीक्षा कर दिए निर्देश

बीकानेर, 1 मार्च। जूनागढ़ और सूरसागर झील के ऐतिहासिक महत्व के प्रति पर्यटकों को आकर्षित करने केेेे लिए इन्हें सेल्फी प्वाइंट के रूप मेें विकसित किया जाएगा। जिला कलेक्टर और नगर विकास न्यास अध्यक्ष नमित मेहता ने इस संबंध में निर्देश दिए। नगर विकास न्यास की सोमवार को आयोजित बैठक में मेहता ने कहा कि जूनागढ़ एवं सूरसागर झील के पास सेल्फी प्वाइंट प्वाइंट बनाने का काम जल्द से जल्द शुरू किया जाए। ये सेल्फी प्वाइंट बनने से दोनों स्थान सैलानियों के लिए आकर्षण के विशेष केंद्र भी बनेंगे। उन्होंने सांखला फाटक की डीपीआर तैयार करने के लिए 31 मार्च तक की टाइमलाइन दी। जिला कलेक्टर ने कहा कि न्यास द्वारा बेसिक ड्राइंग के आधार पर रेलवे से पत्राचार करें। उन्होंने कहा कि एनआरआई काॅलोनी में बकाया काम को शीघ्रता से पूरा करने के लिए टेंडर की जल्द से जल्द कार्रवाई करें।
मेहता ने कहा कि पब्लिक पार्क के सभी पार्कों की सूची बनाते हुए नाईट ट्यूरिज्म , मसाला चैक के सम्बंध में पूरा प्लान करते हुए कार्य करवाएं। उन्होंने कहा कि अलग-अलग अधिकारियों को अलग-अलग पार्क अलॉट करते हुए मॉनिटरिंग का जिम्मा दिया जाए और किसी भी तरह तरह की कमी पाए जाने पर संबंधित अधिकारी की जवाबदेही तय हो।
न्यास क्षेत्र में आने वाले बेतरतीब ढंग से लगे होर्डिंग हटाने के निर्देश देते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि ऐसे होर्डिंग जो आने जाने में अवरोध उत्पन्न करते हैं उन्हें तुरंत प्रभाव से हटाया जाए और साथ ही यदि कोई होर्डिंग गलत तरह से लगा हुआ है तो उसे भी हटाने की कार्रवाई करें।
क्षतिग्रस्त पुलिया मरम्मत का शीघ्र शुरू करें
जिला कलेक्टर ने कहा कि क्षतिग्रस्त वल्लभ गार्डन पुलिया की मरम्मत का काम शीघ्र शुरू किया जाए और साथ ही जब तक काम जारी रहे तब तक पुलिया और उसके आसपास के किसी भी क्षेत्र से कोई दुपहिया या चैपहिया वाहन ना निकले। यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी प्रकार की दुर्घटना ना हो। जिला कलेक्टर ने कहा कि न्यास क्षेत्र में चैराहों के सौंदर्यकरण व फाउंटेन लगाने जैसे काम भी जल्द पूरे किए जाएं। नगर विकास न्यास अध्यक्ष ने न्यू अंबेडकर भवन को किराए पर देने के लिए ऑक्शन करवाने के संबंध में प्लानिंग करने के निर्देश दिए।
हेरिटेज रूट पर दुकानों में लाएं एकरूपता
जिला कलेक्टर ने कहा कि हेरिटेज रूट को विकसित करने की दिशा में नगर विकास न्यास विशेष रुचि लंे हेरिटेज रूट के दायरे में आने वाली दुकानों को एकरूप बनाने की दिशा में काम करें। मेहता ने कहा कि न्यास की करणी नगर योजना के पास स्थित स्टैंड की भूमि पर प्लानिंग करते हुए बस स्टैंड को सुव्यवस्थित रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। बैठक में नगर विकास न्यास सचिव नरेंद्र सिंह राजपुरोहित, अधीक्षण अभियंता संजय माथुर, अधिशासी अभियंता राजीव गुप्ता सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply