20210220 194635

8 ₹ की रसीद कटवा कर कलक्टर व निगम आयुक्त ने चखा इंदिरा रसोई का खाना

0
(0)

जिला कलक्टर पहुंचे श्रीडूंगरगढ़  

इंदिरा रसोई का निरीक्षण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा

बीकानेर, 20 फरवरी। जिला कलक्टर नमित मेहता शनिवार को दोपहर अचानक श्रीडूंगरगढ़ पहुंचे उनके साथ नगर निगम के आयुक्त ए एच गोरी व स्थानीय तहसीलदार महावीर प्रसाद भी साथ रहे।
जिला कलक्टर ने नगर पालिका द्वारा संचालित इंदिरा रसोई का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पहले उन्होंने रसोई घर में पहुंचकर साफ सफाई, बने हुए भोजन एवं बर्तनों की सफाई का जायजा लिया। रसोई संचालक से भोजन का समय, भोजन के लिए आने वाले लोगों की संख्या आदि के बारे में जानकारी ली तथा मौके पर भोजन कर रहे एक युवक से पूछा कि खाना कैसा लग रहा है, तो युवक ने कहा अच्छा है। इसके बाद कलक्टर के साथ मौजूद गौरी ने कलक्टर व खुद के भोजन के लिए रसीद कटवा कर थाली लगाने का आदेश दिया। रसोईया द्वारा भोजन परोसने के बाद अधिकारियों ने बहुत ही इत्मीनान से भोजन किया। इस दौरान विमल भाटी तथा सामाजिक कार्यकर्ता राजेंद्र बापेऊ ने भी भोजन किया। खाना खाने के बाद कलक्टर ने रसोई संचालक से वेंटिलेशन के लिए खिड़कियां खुली रखने का निर्देश देते कहा कि इस में दिक्कत होने पर लाइटिंग व्यवस्था पूरी रखें।
मेहता ने रसोई व्यवस्था को संतुलित बताते हुए भोजन को गुणवत्तापूर्ण व स्वादिष्ट बताया। कलक्टर ने कहा कि इंदिरा आवास योजना आमजन के लिए बहुत ही उपयोगी है। इसके पीछे सरकार की मंशा यह है कि कोई भी आदमी कहीं पर भी जाए तो खाने के लिए उसे परेशान ना होना पड़े और खासकर सिर्फ 8 रूपये में कुर्सी पर बैठाकर सम्मान के साथ से गुणवतापूर्ण भोजन मिल रहा है जिसका ज्यादा से ज्यादा फायदा आमजन को उठाना चाहिए। उन्होंने कहा खाने की व्यवस्था में किसी तरह की परेशानी होने पर अधिकारियों को अवगत कराएं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply