Screenshot 20210203 192141 Chrome

सी.ई.टी.पी. संयत्र लगाने हेतु रीको को क्रियान्वयन एजेन्सी नियुक्त करने की मांग

0
(0)

बीकानेर। राज्य में एम.एस.एम.ई. इकाईयों की कार्य क्षमता उत्पाद गुणवत्ता एवं बाजारोन्मुखी परिवेश में अधिक प्रतिस्पर्धा बनाने हेतु एम.एस.एम.ई. मंत्रालय भारत सरकार के एम.एस.एम.ई. सी.डी.पी. कार्यक्रम के अन्तर्गत प्रस्तावित सी.ई.टी.पी. बीछवाल औद्योगिक क्षेत्र के कॉन्सेप्ट नोट का प्रारम्भिक प्रस्तुतिकरण अर्चनासिंह आयुक्त उद्योग विभाग की अध्यक्षता में जयपुर स्थित उद्योग विभाग के सभा कक्ष में किया गया।

बीछवाल ईकों फ्रेण्डली फाउण्डेशन के चैयरमैन कमल कल्ला ने बताया कि बीछवाल औद्योगिक क्षेत्र स्वच्छ पर्यावरण को बढ़ाने तथा प्रदूषण रहित औद्योगिक क्षेत्र हो इसके लिए फाउण्डेशन इस दिशा में औद्योगिक इकाईयों के दूषित पानी के शोधन हेतु भारत सरकार की एम.एस.एम.ई.- सीडीपी स्कीम के तहत औद्योगिक क्षेत्र में सी.ई.टी.पी. लगाने हेतु चरण्बद्ध योजना के तहत जयपुर में प्रारम्भिक तकनीकी व वित्तीय सम्बन्धी प्रारूप का प्रस्तुतिकरण व विभागीय अधिकारियों द्वारा पुछे गये प्रश्नों के जवाब प्रबन्धक वीरेन्द्र किराड़ू ने दिए। बैठक में भारत सरकार, उद्योग विभाग, रिको लिमिटेड के उच्चाधिकारी मौजूद रहे।

करणी औद्योगिक क्षेत्र में लगने वाले सी.ई.टी.पी. के प्रारम्भिक तकनीकी व वित्तीय सम्बन्धी प्रारूप का प्रस्तुतिकरण एवं अधिकारियों द्वारा पूछे गये प्रश्नों के जवाब करणी बीकानेर वाटर एनवायरो फाउण्डेशन के संचालक महेश कोठारी ने दिया।

महेश कोठारी ने बताया कि हमारा फाउण्डेशन करणी औद्योगिक क्षेत्र को प्रदूषण रहित करने व स्वच्छ पर्यावरण हेतु दृढ़ संकल्पित है। प्रबन्धक वीरेन्द्र किराड़ू ने बताया कि दोनों औद्योगिक क्षेत्र के पदाधिकारी कमल कल्ला एवं महेश कोठारी ने रीको लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक को पत्र देकर दोनों औद्योगिक क्षेत्रों में सी.ई.टी.पी. संयत्र लगाने हेतु रीको को क्रियान्वयन एजेन्सी नियुक्त करने की मांग की।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply