IMG 20210129 WA0031

युवाओं ने दिया स्वच्छता का संदेश, जिले भर के 50 युवाओं ने निभाई भागीदारी

0
(0)

बीकानेर। नेहरू युवा केंद्र बीकानेर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकर की ओर से शुक्रवार को केंद्रीय बस स्टैंड पर स्वच्छता, जल शक्ति व कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिलाध्यक्ष मनोहरसिंह भाटी ने बताया कि कार्यक्रम के तहत सभी युवाओं ने केंद्रीय बस स्टैंड पर साफ-सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। इसके बाद हुए कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में बोल रहे जिला आईइसी समन्वयक मालकोश आचार्य ने कोविड वैक्सीनेसन के बारे में बताते हुए कहा कि जिले में सभी जगह कोविड वेक्सीनेशन पूरी तरह सुरक्षित रूप से किया जा रहा हैं।

इस वैक्सीन से किसी को भी साइड इफेक्ट का खतरा नही है। अतः आमजन में इसके प्रति जागरूकता लाकर उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने की जरूरत है। खण्ड आशा समन्वयक दिनेश आचार्य ने कोविड 19 के बचाव के बारे में बताते हुए को-वैक्सीन लगाने के फायदे बताए। अभय कमांड एन्ड कंट्रोल रूम राजस्थान पुलिस के प्रकाश दान चारण ने युवाओं को सड़क सुरक्षा और परिवहन नियमो के बारे में अवगत कराया।

जिला युवा समन्वयक रुबिपाल ने जल शक्ति अभियान के बारे में बताते हुए जल संचयन के पारम्परिक तौर-तरीके बताए और वर्षा के जल को सरंक्षित करने व जल बचाव के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने युवाओं से गाँव गाँव मे जल शक्ति कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के लिए आह्वान किया। एडवोकेट जगदीश रैन ने युवा मंडल गठन की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। पूर्व एनवाईसी चन्द्र प्रकाश ने स्वछता का महत्व विषय पर प्रकाश डाला।

केंद्र के मनोहरसिंह भाटी ने बताया कि कार्यक्रम में जिले के सभी ब्लॉकों के युवा मंडल से करीब 50 युवाओं ने अपनी भागीदारी निभाई। जिन्हें कार्यक्रम के दौरान लेखाधिकारी छोटूराम पुनिया द्वारा खेल सामग्री किट भेंट किये गए। कार्यक्रम में नेमीचंद, मांगीलाल कुदाल, कन्हैयालाल गर्ग, मोहनसिंह राठौड़, कांता सेन,श्रवण,मानसिंह जालीला,निशांत आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। संचालन मनोहरसिंह भाटी ने किया। अंत मे जिला युवा समन्वयक रुबिपाल ने सभी आगन्तुको का आभार प्रकट किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply