IMG 20210127 WA0040

चांदमल बाग समस्या के निस्तारण के लिए 10 करोड़ स्वीकृत

0
(0)

बीकानेर, 27 जनवरी। ऊर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बी डी कल्ला का बुधवार को चांदमल बाग के पास आयोजित समारोह में अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर डॉ कल्ला ने कहा कि बाग की समस्या से निजात के लिए 10 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। नगर विकास न्यास द्वारा चांदमल बाग की गंदे पानी की समस्या का शीघ्र समाधान करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं में बढोतरी के मददेनजर गंगा शहर स्थित ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पुराने ऑफिस में सेटेलाइट अस्पताल बनाया जाएगा साथ ही क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए यहां आवश्यकतानुसार दो जनता क्लिनिक खोले जाएंगे।

उन्होंने उपस्थित नागरिकों से कोरोना एडवाइजरी की अनुपालना करने की अपील करते हुए कहा कि शहर की सफाई बनाए रखने में सभी नागरिक अपना योगदान दें, सफाई आदतें विकसित करने से हम विभिन्न बीमारियों से बचाव कर सकते हैं।

प्रतिभाओं का किया सम्मान

गंगाशहर पुलिस थाने के पीछे प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि उर्जा मंत्री डाॅ. बी.डी. कल्ला ने उत्कृष्ट प्रतिभाओं, समाजसेवकों और कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कोविड 19 जैसे संकट मानवता की असली परीक्षा का समय होता है। कोरोना संकट में परोपकार की भावना का परिचय देते हुए इन लोगों ने केवल मानवीय मूल्यों का परिचय दिया बल्कि भावी पीढ़ी के सामने भी अनुकरणी मिसाल पेश की है। डाॅ कल्ला ने इंजीनियरिंग चिकित्सा सहित विभिन्न परीक्षाओं में प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया और कहा कि खेल और शिक्षा दोनों ही क्षेत्रों में गहन परिश्रम की आवश्यकता होती है ।

खेल भी व्यक्ति के व्यक्तित्व का निर्माण करते हैं इससे बुद्धि, यश, बल और आयु बढ़ती है। खेल और शिक्षा सभी क्षेत्रों में विद्यार्थी स्वस्थ प्रतिस्पर्धा रखें और वैश्विक स्तर पर अपनी, अपने परिवार और अपने शहर की अलग पहचान बनाए। डाॅ. कल्ला ने गंगाशहर नगरपालिका के पूर्व चैयरमैन शुभकरण चौरड़िया, पूर्व सीएमएचओ नरसिंह दान बीठू का अभिनंदन किया। मोहल्ले में सफाई जागरूकता अभियान चलाने वाले किशन सैन व रामेश्वर सोनी को सम्मानित किया गया। मीनाकारी में उत्कृष्ट प्रतिभा दिखाने पर विनोद सोनी व घनश्याम का अभिनंदन किया गया। कुमारी नयर बैद, कुमारी खुशी जैन, जयेश जैन मुस्कान चैहान, जितेन्द्र बालेचा को एमबीबीएस व इंजीनियरिंग में प्रवेश पाने पर सम्मानित किया गया। पार्षद सुशील सुथार, शिवकुमार पड़िहार का माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। कोरोना काल में लोगों की सेवा करने वालों में विमल चंद सेठिया, यशवंत सेठिया, रौनक मारू, नथमल मारू व महेश मारू का सम्मान किया गया। इससे पहले रतनलाल मारू, जवाहर मेघवाल बद्री गहलोत, मनोज सिंह राजपुरोहित, टी राज मारू, गौरीशंकर चौहान आदि ने डाॅ. कल्ला, गोपाल गहलोत व उद्यमी कन्हैयालाल बोथरा को माल्यापर्ण कर स्वागत किया। रतनलाल मारू ने सभी का आभार जताया और कार्यक्रम का संचालन श्याम मारू ने किया।

2052 तक की आबादी को ध्यान में रख होगी पेयजल व्यवस्था

इससे पूर्व गंगाशहर स्थित रामाभवन में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में डाॅ कल्ला ने कहा कि क्षेत्रवासियों के लिए पानी, बिजली, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता के लिए एक बड़ी धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है। विद्युत आपूर्ति की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए 25 करोड़ 12 लाख रुपए की लागत से 132 केवी जीएसएस का निर्माण भी करवाया जा रहा है। इससे क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति में गुणात्मक सुधार होगा। शहर की 2052 तक की आबादी को ध्यान में रखते हुए पेयजल व्यवस्था के लिए दो नए जलाशय में निर्मित करवाए जाएंगे। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के विकास से औद्योगिक ढांचे को सुदृढ़ बनाने में मदद मिल सकेगी और इससे यहां आर्थिक निवेश की संभावनाओं के नए द्वार भी खुल सकेंगे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply