TID-Logo

मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने किया बीकानेर में प्रवेश, 7500 लोगों को हैल्थ कवर मुहैया कराने की योजना

0
(0)

बीकानेर, 27 जनवरी। भारत की प्रमुख स्‍टैंडअलोन हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियों में से एक मैक्स बूपा ने आज बीकानेर और राजस्‍थान के अन्य बाजारों में अपनी विस्तार योजनाओं की घोषणा की। कंपनी ने यह विस्तार वृद्धि के अगले चरण की रणनीति के अंतर्गत किया है। मैक्‍स बूपा बीकानेर में अपने परिचालन की शुरुआत कर रही है और इसका मकसद अगले पांच सालों में करीब 7,500 लोगों को हेल्थ इंश्योरेंस के दायरे में लाना है।

बीकानेर और राजस्थान के अन्य बाजारों में अपनी विस्तार योजनाओं के बारे में बात करते हुए मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस के डायरेक्टर (रिटेल) अंकुर खरबंदा ने कहा ‘कोविड-19’ के कारण लोगों में हेल्थप इंश्योइरेंस के फायदों के बारे में जागरुकता में बढ़ोतरी हुई है। कोविड-19 महामारी की वजह से स्वास्थ्य के बढ़ते जोखिम और महंगे इलाज की वजह से लोग हेल्थ इंश्योरेंस की खरीदारी को प्राथमिकता दे रहे हैं ताकि वह अप्रत्याशित चिकित्सकीय खर्च और योजनाबद्ध तरीके से इलाज का खर्च उठा सकें। मैक्स बूपा ने अगले पांच सालों में बीकानेर में 5 करोड़ रुपये का ग्रॉस रिटेन प्रीमियम हासिल करने और पॉलिसी खरीदारी में 21 गुणा वृद्धि करने का लक्ष्य तय किया है। कंपनी इसके साथ ही बीकानेर के लोगों के लिए कई अन्य कारोबारी अवसर भी लेकर आएगी जिसमें 2024.25 तक करीब 800 एजेंट को शामिल करना है। कंपनी महिलाओं और गृहिणियों को पर्याप्त प्रशिक्षण देकर उन्हें एजेंट बनने के लिए प्रोत्साहित करेगी ताकि उन्हें वित्तीय रूप से आत्मनिर्भर बनाने में मदद मिल सकें।

बीकानेर में हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट्सी की भारी मांग

कोविड.19 महामारी की वजह से लोगों को सही समय पर उचित इलाज के दौरान होने वाले भारी भरकम खर्च के कारण हेल्थ इंश्योरेंस की अहमियत का अहसास हुआ है। राजस्‍थान में बीमा एजेंटों के बीच किए गए सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि कोविड.19 महामारी के बाद की स्थिति में हेल्थ इंश्योरेंस की मांग में काफी तेजी आई है। सर्वेक्षण में यह बात सामने आई कि बीकानेर में हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट्सी की भारी मांग है। जरूरत को ध्यान में रखते हुए अधिक लोगों को स्वास्थ्य बीमा के दायरे में लाने के लिए मैक्स बूपा ने इस शहर और राजस्‍थान के अन्य बाजारों में अपनी मौजूदगी का विस्तार किया है। कंपनी का मकसद शहर में विभिन्नस पहलों के माध्य म से स्वास्थ्य बीमा के बारे में और अधिक जागरूकता फैलाना है। कंपनी ने अब बीकानेर, जयपुर, कोटा, अलवर, उदयपुर, अजमेर, जोधपुर और पाली सहित राजस्थान के 8 बाजारों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा ली है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply