20210125 130614

बीकानेर के विकास में कोई कोर कसर नहीं रखेंगे-डाॅ.कल्ला

5
(1)

बीकानेर, 25 जनवरी। ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रकी मंत्री डाॅ. बी.डी.कल्ला ने सोमवार को मौहल्ला लौहारान के सामुदायिक भवन के विस्तार के तहत 7 लाख रूपये की लागत से भवन के द्वितीय तल पर हाॅल का और मौहल्ला हमालान में सामुदायिक भवन के विस्तार कार्य का लोकापर्ण किया। दोनों ही भवनों पर उन्होंने अपने विधायक कोष से 7-7 लाख रूपये खर्च किए है।

इस अवसर पर डाॅ.कल्ला ने कहा कि बीकानेर में पानी-बजली की सुविधाओं में और इजाफा किया जा रहा है। पानी-बिजली सुधार की योजना पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के मौजूदा कार्यकाल में अनाज मण्डी रोड पर ओवर ब्रिज का कार्य शुरू हुआ है, जो प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि रानी बाजार रेलवे फाटक पर अण्डब्रिज बनाने की दिशा पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पश्चिम विधान सभा क्षेात्र में साढे सात करोड़ रूपये सड़कों के निर्माण पर खर्च होंगे तथा चांदमल बाग का जो नाला गुजरता है, इसके लिए 10 करोड़ रूपये मंजूर करवाएं है। शीघ्र ही यह कार्य शुरू होने पर इस क्षेत्र के नालों और ड्रेनेज की समस्या का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि 50 करोड़ 12 लाख की लागत से एक नया 132 केवी जीएसएस गेमनापीर रोड़ पर बनेगा। इसके बनने से इस क्षेत्र की बिजली की गुणवता में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा साढ़े पांच सौ करोड़ रूपये की लागत की पेयजल योजना स्वीकृत हुई जिससे बीकानेर पश्चिम व पूर्व विधान सभा क्षेत्र के साथ आस-पास के गांव लाभान्वित होंगे। इस पेयजल योजना के मूर्त रूप में आ जाने के बाद आगामी 50 वर्षों तक पीने के पानी की समस्या नहीं आएगी।

डाॅ.कल्ला ने कहा कि राज्य सरकार गरीब एवं जरूतमंदों के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का नारा है ’निरोगी राजस्थान’। मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी बीमा योजना की शुरूआत की है, जिसमें गरीब एवं जरूतमंद लोगों को कवर किया गया हैं । उन्होंने बताया कि आज गरीबों को 1 रूपये किलो अनाज मिल रहा है। इंदिरा रसोई में 8 रूपये भोजन दिया जा रहा है। उन्होंने बताय कि राज्य में करीब 1 करोड़ से अधिक लोग इस योजना का लाभ ले चुके है।

इस अवर पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियन्ता डीपी सोनी, अधिशाषी अभियन्ता जेपी अरोड़ा, पूर्व न्यास अध्यक्ष मकसूद अहमद, पार्षद अकबर खादी, मोहम्मद रमजान, सुमित कोचर, डी.के. कल्ला, आदि उपस्थित थे।

फीचर इमेज: अनाज मण्डी रोड (लालगढ़ रेलवे स्टेशन रोड) पर निर्माणाधीन ओवर ब्रिज

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply