IMG 20210125 WA0042

विकास तुम कहां हो, ढूंढ रहें हैं काॅलोनीवासी

5
(1)

बीकानेर। बीकानेर के पश्चिमी दिशा में स्थित पूरी मुरलीधर व्यास कॉलोनी व इसी काॅलोनी के श्री रामनगर इलाके में विकास को ढूंढा जा रहा है, लेकिन कहीं भी कोई अता-पता नजर नहीं आ रहा है। इसके चलते कालोनिवासियों के बुरे हाल हो रहे हैं।

श्री रामनगर इलाके के बाशिंदों ने बताया कि इस काॅलोनी के पट्टे बनाते समय नगर विकास न्यास ने विकास शुल्क भी वसूल किया, लेकिन विकास कार्य कुछ भी नहीं करवाया। वहीं मुरलीधर व्यास काॅलोनी में जगह-जगह सड़कें जर्जर अवस्था में पड़ी है। कहीं पाइप लाइन खोदने के नाम पर सड़कों को तोड़ दिया गया। लाइन तो बिछा दी गई, लेकिन दुबारा से डामरीकरण न होने से खुदाई में निकली मिट्टी वाहनों से उड़ उड़ कर लोगों के घरों में जम रही हैं। लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

IMG 20200819 WA0044

क्षेत्रवासियों के अनुसार करमीरोड स्थित पेट्रोल पम्प से आगे 30 रोडलाइट करमीसर तक पिछले एक माह से बन्द पड़ी है। यह रोड भी जर्जर अवस्था में पड़ी है। गड्ढों में बरसाती व जर्जर नालियों का ओवर फ्लो पानी पसर पड़ा है। इन मार्गों पर भारी वाहनों का आवागमन रहता है। इससे भी बेहद परेशानी हो रही है।

इस संबंध में कई बार नगर विकास न्यास को सूचित किया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कुछ दिन पहले ही इन जर्जर सड़क के गड्ढों के पास कचरा डलवाया है। रात को अंधेरा होने के कारण कोई न कोई दुघर्टना घटित होती रहती है। अगर अब भी कोई ध्यान नही दिया तो बन्द लाइट व सड़कों में पड़े गड्डे जानलेवा हो सकते हैं। नगर विकास न्यास का कोई अधिकारी कभी मौके मुआयना नहीं किया है ।

बी ब्लॉक युवा कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र जोशी ने बताया कि श्री रामनगर में इलाके में पिछले 10 वर्षो से सड़कों का अभाव है ओर बहुत गहरे गड्ढे बन गए है। यहां तक सड़क न होने से बारिश के मौसम में काफी लोगों का फिसलने के चलते एक्सीडेंट होता है। जोशी ने बताया कि काॅलोनी में जो पार्क बना रखा है। उसमें किसी भी तरह की सुविधा नहीं है। यह महज सिर्फ नाम का पार्क है इसके लिए मोहल्लेवासियों की तरफ से बीते रविवार को ऊर्जा मंत्री डाॅ बी डी कल्ला को ज्ञापन भी दिया गया और डाॅ कल्ला ने समाधान का आश्वासन दिया है। इस दौरान बी ब्लॉक युवा कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र जोशी और पुरुषोत्तम रंगा साथ में थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply