122

श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान: रामरथ को राम पताका दिखाकर किया रवाना Shri Ram Janmabhoomi Nidhi Surrender Campaign: Ramratha leaves by showing Ram Pennant

0
(0)

बीकानेर, 17 जनवरी। श्री राम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के तहत बीकानेर के मार्कंडेय नगर के नगर संघचालक जगदीश चंद्र सियाग ने इस अभियान के तहत जन जागृति हेतु राम रथ को रामपुरा बस्ती स्थित हनुमान मंदिर से राम पताका दिखा कर विधिवत रूप से नगर में इस अभियान का शुभारंभ किया। इस उपलक्ष में क्षेत्र के राम भक्तों द्वारा मंदिर में सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। तत्पश्चात पुष्प वर्षा के साथ तथा श्री रामचंद्र के गगनभेदी जयकारों के साथ राम रथ को रवाना किया गया। इस कार्यक्रम में क्षेत्र के सभी वर्गों के गणमान्य व्यक्ति बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। इसी के साथ ही इस अभियान की निधि संग्रहण की टोलियां निधि संग्रहण के लिए नगर में रवाना हुई । नगर के राम भक्तों द्वारा पुष्प वर्षा व तिलक लगाकर इन टोलियों का जगह-जगह स्वागत किया गया।

इस अवसर पर नगर के भामाशाहों ने इस अभियान के निमित्त उक्त महायज्ञ में तन-मन-धन से अपना सहयोग करने हेतु घोषणाएं की। भगवान राम के रथ का पूरे मारकंडेय नगर की सभी 9 बस्तियों में मोहल्लों व गलियों तथा चौराहों पर भक्तजनों ने बड़ी ही उमंग और उत्साह के साथ स्वागत करते हुए भगवान राम के चित्र पर माल्यार्पण व तिलक लगाकर तथा पुष्प अर्पित किए तथा इस ऐतिहासिक महायज्ञ में तन मन और धन से संपूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। ज्ञातव्य रहे कि श्री राम मंदिर निधि समर्पण अभियान संपूर्ण भारतवर्ष में 14 जनवरी से 15 फरवरी 2021 तक सतत जारी रहेगा।

#Shri Ram #Janmabhoomi #Ramratha #RamPennant

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply