IMG 20210117 WA0016

कोरोना वैक्सीनेशन की हुई मजबूत, सधी हुई और सुरक्षित शुरुआत
पूरे जिले में एक भी व्यक्ति को नहीं आए कोई साइड इफेक्ट

0
(0)

-डॉ परमेंद्र सिरोही, डॉ योगेंद्र तनेजा, डॉ सुरेंद्र गुप्ता, डॉ रंजन माथुर, डॉ आरपी गुप्ता, डॉ एसएन हर्ष ने ली बीकानेर की पहली वैक्सीन डोज

बीकानेर,16 जनवरी। बहुप्रतीक्षित कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शनिवार को पूर्ण सुरक्षित व सधी हुई शुरुआत हुई। जिले में बनाए गए पांच टीकाकरण बूथ पर स्वास्थ्य कर्मियों चिकित्सकों ने कोविड-19 के विरुद्ध कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज ली। बीकानेर जिले में पहला टीका लगवाने का गौरव पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ परमेंद्र सिरोही को प्राप्त हुआ। उन्होंने जिरियाट्रिक सेंटर पर बने कोविड टीकाकरण बूथ पर वैक्सीन लगवाई। डायबिटिक सेंटर पर डॉ सुरेंद्र वर्मा, डॉ आर.पी. गुप्ता, सेटेलाइट अस्पताल में डिप्टी सीएमएचओ डॉ योगेंद्र तनेजा, मेडिकल कॉलेज पुराना अस्पताल में डॉ रंजन माथुर व मेडिकल कॉलेज नए अस्पताल में डॉ एसएन हर्ष जैसे विख्यात चिकित्सकों व विशेषज्ञों ने कोविड वैक्सीन लगवा कर वैक्सीन की सुरक्षा पर मजबूत मुहर लगा दी। उनसे प्रेरित अन्य चिकित्सकों, मेडिकल स्टूडेंट्स व नर्सिंग स्टाफ द्वारा वैक्सीनेशन करवा कर हर्ड इम्युयूनिटी की तरफ मजबूत कदम रखा।

प्रातः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश के साथ टीकाकरण का शुभारंभ हुआ। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में हुए राज्य स्तरीय उद्घाटन कार्यक्रम का भी समस्त केंद्रों पर वेबकास्टिंग द्वारा सीधा प्रसारण किया गया। सीएमएचओ डॉ सुकुमार कश्यप ने बताया कि जिले में वैक्सीनेशन का पहला दिन पूर्ण गुणवत्ता के साथ आयोजित हुआ और सबसे बड़ी राहत की बात यह रही कि समस्त आशंकाओं मिथ्या धारणाओं को तोड़ते हुए एक भी लाभार्थी को किसी भी तरह का साइड इफेक्ट या दुष्प्रभाव नहीं आया बल्कि अधिकांश चिकित्सक व कार्मिक तो टीका लगवाने के बाद भी अपने कोविड बूथों को संभालते रहे। जिले में पहले दिन टीकाकरण के लिए सूचीबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों में से 191 द्वारा वैक्सीन ली गई। सोमवार को भी जिले में 5 स्थानों पर टीकाकरण अभियान चलेगा। अभियान के जिला सह नोडल अधिकारी आरसीएचओ डॉ राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि पीबीएम अस्पताल के जिरियाट्रिक सेंटर पर 53 लाभार्थियों ने, डायबिटिक विंग में 29, सेटेलाइट अस्पताल में 40, सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के पुराने भवन में 50 व नए भवन में आयोजित सत्र में 19 लाभार्थियों ने वैक्सीन डोज ली। उन्हें कोवीशील्ड की आधा एमएल डोज लगाई गई। 28 दिन बाद इन्हें दूसरी डोज दी जाएगी। सत्रों का निरीक्षण करने पहुंचे संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा,जिला कलेक्टर नमित मेहता, एडीएम सिटी अरुण प्रकाश शर्मा व प्रशिक्षु आईएएस कनिष्क कटारिया सहित विभिन्न प्रशासनिक अधिकारियों ने वैक्सीन लेने वाले स्वास्थ्य कर्मियों चिकित्सकों को बधाई प्रेषित की। मेहता ने कहा कि जिले के सुविख्यात चिकित्सकों द्वारा वैक्सीन लेने के साथ ही आमजन में वैक्सीन के प्रति उत्साह और भी बढ़ जाएगा और बीकानेर कोविड-19 टीकाकरण अभियान को अत्यंत सफल बनाने में अग्रणी भूमिका निभाएगा। इस अवसर पर डॉ इंदिरा प्रभाकर डॉ नवल किशोर गुप्ता डॉ पी डी तवर, डॉ कीर्ति शेखावत डॉ संजय कोचर, डॉ गूँजन सोनी, अब्दुल वाहिद, यूएनडीपी के योगेश शर्मा सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply