युवाओं के 12 प्रकल्पों पर कार्य करेगा निर्विकल्प nirvikalp Will work on 12 projects of youth

0
(0)

युवा दिवस पर यूथ अवेयरनेस एण्ड डवलपमेंट प्रोगाम की शुरूआत
महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति ने निर्विकल्प फाउण्डेशन के यूएडीपी ब्रोशर का किया लोकार्पण।

बीकानेर। युवा के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानंद के 158 वें जन्मदिन पर निर्विकल्प फाउण्डेशन युवाओं के 12 प्रकल्पों के साथ यूथ अवेरयनेस एण्ड डवलपमेंट (यूएडीपी) कार्यक्रम की शुरूआत करने जा रहा है। इस कार्यक्रम की शुरूआत महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनोद कुमार सिंह ने फाउण्डेशन के ब्रोशर के लोकापर्ण करके की।
उक्त जानकारी देते हुए फाउण्डेशन की यूथ समन्वयक स्वाती पंवार ने बताया कि निर्विकल्प के माध्यम से वर्षपर्यन्त युवाओं के 12 प्रकल्पों पर यूथ अवेयरनेस एण्ड डवलपमेंट के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिसमें शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, फाइनेंस, सड़क सुरक्षा, व्यसन मुक्त, स्किल, सामजिक दायित्व, पर्सनल्टी डवलपमेंट, उद्यमिता, युवाओं के लिए सरकारी योजनाएं तथा युवाओं में सकारात्मक सोच विकसित हो इसके लिए युवाओं को प्रेरित एव मार्गदर्शन देने का कार्य किया जाएगा।
फाउण्डेशन की भारती शर्मा ने बताया कि युवाओं के इन 12 प्रकल्पों पर विषय विशेषज्ञ युवाओं से संवाद के माध्यम से अवेयरनेस एवं डवलपमेंट के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने ने बताया कि इस प्रोग्राम के लिए युवाओं का पंजीयन किया जाएगा तथा आवश्यकता अनुसार उन्हें प्रशिक्षण देकर युवाओं के कॅरिअर को सफल बनाने में सहयोग किया जाएगा।
निर्विकल्प फाउण्डेशन की डॉ. हेम आहूजा ने बताया कि यूएडीपी ब्रोशर लोकार्पण कार्यक्रम में फाउण्डेशन के निदेशक डाॅ. चन्द्रशेखर श्रीमाली, एमजीएस यूनिवर्सिटी के उप-कुलसचिव डाॅ. बिठ्ठल बिस्सा, यूनिवर्सिटी के विभिन्न संकाय सदस्यों के साथ मीडिया प्रभारी अक्षय आचार्य, राजीव जोशी उपस्थित थे। इस अवसर पर एमजीएस विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनोद कुमार सिंह ने निर्विकल्प ने फाउंडेशन के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि युवाओं के लिए यह कार्यक्रम उनके जीवन में सफलता प्राप्त करने में सहायक होंगे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply