बीकानेर मंडल में आज भी जारी रहा रेल कर्मियों का आन्दोलन, रेलवे हाॅस्पिटल के सामने किया प्रदर्शन

0
(0)

बीकानेर। एआईआरएफ के आह्वान पर पूरे देश में चल रहे रेल कर्मचारियों के सघन अभियान पखवाड़ा के 9 वें दिन आज नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के जोनल अध्यक्ष कामरेड अनिल व्यास के नेतृत्व में भारी संख्या में रेल कर्मचारियों ने मंडल चिकित्सालय लालगढ़ में प्रदर्शन किया । आज पूरे 8 दिन निरंतर मंडल के भिन्न भिन्न स्टेशनों उपमंडलों मे प्रदर्शनों का क्रमवद्ध होने के बावजूद आज पुनः रेल कर्मचारी रेलवे हॉस्पिटल लालगढ़ पहुँच कर प्रदर्शन को सफल बनाया।
कॉम अनिल व्यास ने वहाँ मौजूद सभी रेलकर्मियों को कहा कि जिस तरह पूरे देश मे NPS को लेकर देश के समस्त कर्मचारियों मे भारी विरोध है सरकार ने इस पर कोई विचार नही किया तो कर्मचारी शीघ्र ही Airf के नेतृत्व में एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे। सरकार जिस तरह कोविड की आड़ मे ट्रेनों को स्पेशल ट्रेनों के नाम से चला कर आम जनता की सुविधाओं को अनदेखा कर रही और पूंजीपतियों के हाथ मे रेल संचालन देना का काम कर रही है इससे रेलकर्मी मे भारी रोष है । देश के उद्योगपति के हाथ रेल अगर जाती है तो देश के लिए बड़ा हानिकारक है। ये एक आम आदमी का सबसे सुलभ साधन है। सरकार द्वारा सभी मार्ग आवागमन के लिए खुल गए है परंतु रेल का नियमित संचालन नही कर रही है इसे जल्द चालू करें। रेल कर्मचारी पूर्व मे भी कोविड आपदा में भी लगातार सेवा दे कर गुड्स ट्रेन के संचालन मे बढ़ोतरी की है। सभी रेल साथी बधाई के पात्र ह
कॉम अनिल व्यास ने आज कर्मचारियों की मंडल चिकित्सालय के अधीन लबित मांगो के लिए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक लालगढ़ से बात की और मेडिसिन के सम्बद एवं लंबे समय से गम्भीर बीमारी से त्रस्त कर्मचारियों का मेडिकल सुविधा एवं अन्य कार्यवाही के सम्बन्ध में बात की और इसे जल्द पूरा करने को कहा अन्यथा आगमी दिनों मे मांगो को पूरा नही किया तो रेल चिकित्सालय के आगे धरना और प्रदर्शन किया जाएगा जिसकी समस्त जवाबदारी रेल प्रशासन की होगी। वरिष्ठ शाखा सचिव लालगढ़ कामरेड गणेश ने सरकार को चेताया कि रेल निजीकरण का अगर कोई भी संचालन बीकानेर मंडल से हुआ तो सभी रेलकर्मी इस के लिए बड़ा विरोध के लिए तैयार है। प्रदर्शन में कॉम दिनेश सिंह, कॉम मुस्ताक अली, विजय श्रीमाली, राम हंस मीना , धर्मेंद्र , पवन कुमार, सेवानंद प्रदीप चौधरी , संजीव मालिक, अल्ताफ़ खान, संजय हर्ष, श्रीराम , राजेन्द्र चंदेला,कुलदीप, मोहम्मद आरिफ, अमरनाथ, सुशील, मनोज रावत , सेवानिवृत्त मोहम्मद हसन, लालचंद इनखिया, ओर बहुत से साथी कर्मचारी मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply