WhatsAppImage2021 01 03at1.57.11PM

शास्त्री नगर में सुरक्षा एवं सौन्दर्यकरण कार्यो का लोकार्पण

5
(1)

– सामाजिक समरसता और विकास का अनूठा उदाहरण

बीकानेर, 3 जनवरी। शास्त्रीनगर रेजिडेन्ट सोसायटी के तत्वावधान में श्रम व अर्थ जन सहयोग से करीब 12 लाख रुपए की लागत से कालोनी में सुरक्षा एवं सौन्दर्यकरण और पौधारोपण कार्यो का लोकार्पण रविवार को वीर हनुमान वाटिका परिसर में हुआ।  

बीकानेर पूर्व की विधायक सिद्धि कुमारी, महापौर सुशीला कंवर और अतिरिक्त जिला कलक्टर नगर सुनीता चौधरी ने फीता काटकर, स्टीकर का लोकार्पण कर व हनुमान मंदिर में प्रार्थना कर किया। विधायक सिद्धि कुमारी ने इस अवसर पर कहा कि कालोनीवासियों ने बीकानेर में अनूठी नजीर पेष की है। इससे लोगों में अपनी कालोनी, क्षेत्र और नगर के सौन्दर्यकरण, स्वच्छता और सुरक्षा के प्रति जागृति आएंगी। उन्होंने विधायक कोटे से कालोनी में नाले, सडक और सार्वजनिक रोषनी सहित विभिन्न समस्याओं के निराकरण में सहयोग का आष्कवासन दिया।

      महापौर सुशीला कंवर ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान में बीकानेर की यह काॅलोनी अपने आप में अनूठा उदाहरण है। काॅलोनी वासियों ने स्वधन व श्रमदान से जो कार्य किया है उसे अधिकाधिक सोशल मीडिया व अन्य माध्यम से प्रचारित किया जाए, जिससे दूसरे लोग भी प्रेरणा ले सकें। बीकानेर को स्वच्छ, आदर्श और शिक्षित बीकाणा बनाने में आम लोगों की भागीदारी बढ़ सकें। उन्होंने काॅलोनी में सार्वजनिक शौचालय बनवाने,शास्त्री नगर नर्सिग काॅलेज तिराहे पर हाईमास्ट लाइट लगवाने और नियमित सफाई कार्मिक लगवाने का आश्वासन दिया। अतिरिक्त कलक्टर नगर एवं कार्यवाहक नगर विकास न्यास सचिव सुनीता चौधरी ने कहा कि सरकार अपने साधनों के अनुसार आम लोगों को जन सुविधाएं सुलभ करवा रही है। आम जन के सहयोग से ही काॅलोनी व नगर का विकास होगा। उन्होंने कमेटी की ओर से दिए गए ज्ञापन की मांग के अनुसार वीरा सेवा सदन के पास की सड़क की मरम्मत करवाने, मुख्य सड़क पर गति अवरोधकों व कालोनी में रोड मरम्मत और ब्लाक के कार्य करवाने के तकमीने को न्यास के माध्यम से करवाने का आश्वासन दिया। 

   शास्त्री नगर रेजिडेन्ट सोसायटी के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने अतिथियो का सम्मान किया तथा बताया कि लोकडाउन व करोना काल में काॅलोनी वासियों ने आपसी सहयोग व सामंजस्य से 500 पौधों का रोपण किया तथा नाले के पास निरीही पषुओं की दुर्घटनाओं को रोकने व सड़क सौन्दर्यकरण के लिए मार्ग पर फुलवारी के पौधे लगाकर लोहे की जाली से बेरिकेटिंग की गई है। उन्होंने बताया कि कालोनी में 5 दरवाजे और 32 सी.सी.टी.वी.कैमरे लगवाएं गए है। सोसायटी के नीरजषर्मा, रचित खंडेलवाल व महेन्द्रषर्मा ने अब तक हुए विकास कार्यों का विस्तृत वर्णन किया तथा काम को अंजाम देने में सभी कालोनीवासियों के सहयोग, श्रम व अर्थ सहयोग की तारीफ की। उन्होंने विधायक व महापौर से वीर हनुमान वाटिका में लाइब्रेरी व कक्ष बनवाने की मांग की। इस अवसर पर समाज सेवी आदर्ष षर्मा ने 2 सफाई कार्मिक लगवाने व अन्य जन समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिलाया। समिति के कृणाल कोचर, अशोक यादव, सचिन गुप्ता, संजय त्यागी, रोहित शर्मा, सुरेष लोहिया, हरीष शर्मा, महेश गुप्ता, मोहित तंवर, राकेश गुलाटी, मनोज जैन,भूपेन्द्र, ओम प्रकाष मोदी और डा.तुलसी दास अग्रवाल आदि ने भी अतिथियों का स्वागत किया, महिलाओं ने नाले से होने वाली समस्याओं से अतिथियों को अवगत करवाया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply