TID-Logo

अमृतसर-जामनगर सिक्सलेन ग्रीन फील्ड नेशनल हाईवे लिए अवाप्ति से शेष रही जमीन हो अवाप्त-मेहता

0
(0)

बीकानरे, 15 दिसम्बर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने अमृतसर-जामनगर सिक्सलेन ग्रीन फील्ड नेशनल हाईवे तहत जिले में प्रोजेक्ट्स के लिए अवाप्त से रही शेष भूमि की अवाप्ति का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।
मेहता ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के लम्बित भूमि अवाप्ति, अवार्ड राशि का वितरण, भूमि का कब्जा दिलवाने एवं अवाप्त भूमि का नामान्तरण खुलवाने के संबंध में मंगलवार को कलेक्ट्रट सभागार में आयोजित बैठक प्रोजेक्ट की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि अमृतसर-जामनगर सिक्सलेन ग्रीन फील्ड नेशनल हाईवे सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता में है। उपखण्ड अधिकारी इस प्रोजेक्ट को प्राथमिकता में लेकर, इससे संबंधित सभी समस्याओं का समाधान करवाते हुए भूमि अवाप्ति की कार्यवाही सुनिश्चित करें।
उन्होंने सम्बंधित क्षेत्रों के उपखंड अधिकारियों को कहा कि प्रोजेक्ट के लिए शेष रहीं भूमि की अवाप्ति के लिए किसानों को समझाइश कर, जमीन का अधिग्रहण करें, जिससे परियोजना का कार्य की शीघ्र क्रियान्वित की जा सके। उन्होंने कहा कि जिन किसानों को मुआवजा राशि का वितरण हो चुका है, अवाप्त भूमि का नामान्तरण भारत सरकार के पक्ष में करवाया जाए। उन्होंने उपखण्ड अधिकारी बीकानेर, लूणकनसर व नोखा से भूमि अवाप्ति और मुआवजा राशि के वितरण के बारे में जानकारी ली और निर्देश दिए भूमि अवाप्ति से संबंधित समस्याओं का समाधान आगामी 7 दिनों में कर लिया जाए। महाप्रबंधक एवं परियोजना निदेशक एनएचएआई मोहम्मद सफी ने प्रोजेक्ट की प्रगति के बारे में जानकारी दी।बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए.एच.गौरी,उपखण्ड अधिकारी बीकानेर मीनू वर्मा, लूणकरनसर भागीरथ साख तथा नोखा एसडीएम जीतू सिंह मीना, प्रोजेक्ट के तकनीकी प्रबंधक पीयूष यदुवंशी सहित प्रोजेक्ट से जुड़ेे अधिकारी उपस्थित थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply