जिले की 3 पंचायत समितियों में प्रथम चरण में मतदान कल

0
(0)

– अंतिम प्रशिक्षण प्राप्त कर, मतदान दल हुए रवाना

– जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता ने मतदान दलों का किया उत्साहर्वद्धन

– मतदान सुबह 7.30 बजे से सायं 5 बजे तक 

बीकानेर, 22 नवम्बर। पंचायत राज आम चुनाव 2020 के तहत जिले में तीन पंचायत समितियों के जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव करवाने लिए मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण देकर गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया गया।
मतदान दलों को रवाना होेने से पहले दक्ष प्रशिक्षकों ने मतदान केन्द्रों को तैयार करने, माॅकपोल, ईवीएम की सुरक्षा सहित माईक्रो लेवल की जानकारी दी। जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता, जिला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद कृष्णिया, उप जिला निर्वाचन अधिकारी ए.एच.गौरी ने मतदान दल कार्मिकों का चुनाव करवाने के लिए उत्साहवर्द्धन किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता ने कहा कि मतदान दल कार्मिक मतदान करवाने से पहले ईवीएम को सही ढंग से तैयार करेंगे। अगर कोई तकनीकी परेशानी हो, चुनाव प्रभारी से चर्चा कर,मशीन को तैयार करे। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र में और इसके परिसर में कोविड-19 की एडवाईजरी की पालना सुनिश्चित करवाएंगे। कोई भी मतदाता बिना मास्क के वोट ना डाले, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि मतदान दल स्वयं कोरोना की गाईड लाइन की पालना करें और वोट कास्ट करने वालों से भी गाईड लाइन की पालन करवाई जाए । उन्होंने कहा कि मतदान की लाईन में लगे वोटर्स को इस बात की जानकारी दी जाए कि मास्क लगाने पर ही वे मतदान कर सकेंगे। सोशल डिस्टेसिंग की पालना भी करवाई जाए। सभी बूथ पर पुलिस का पर्याप्त जाब्ता लगाया है,जो मतदान दलों को सहायता करेगा। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में कानून व्यवस्था की समस्या नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथ को चिन्हित किया हुआ है, वहां पर पर्याप्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। उन्होंने  कहा कि मतदान दलों को कोई संशय हो तो वे अपने आर ओ से अथवा उप जिला निर्वाचन से उसका निवारण करवाएं।
इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद कृष्णिया ने कहा कि शान्तिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने सभी इंतजाम किए है। मतदान कार्मिक भयमुक्त होकर मतदान सपन्न करवाएं। उन्होंने पुलिस के जवानों को सावचेत रहकर, मतदान करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में कानून व्यवस्था नहीं बिगड़नी चाहिए।
जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए 23 नवम्बर को मतदान सुबह 7.30 बजे से सायं 5 बजे तक होगा। श्रीडूंगरगढ़, नोखा व पांचू पंचायत समिति में मतदान होगा।  तीनों पंचायत समितियों के लिए 647 मतदान दलों की रवानगी पाॅलिटेक्निक काॅलेज परिसर से रविवार हुई।   पंचायत समिति नोखा, पांचू और श्रीडूंगरगढ़ में 53 पंचायत समिति सदस्य और 11 जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान होगा। तीनों पंचायत समितियों की 129 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा। पंचायत समिति नोखा में 17, पांचू में 15 तथा श्रीडूंगरगढ़ में 21 सदस्यों के लिए मतदान होगा, जबकि नोखा व पांचू में 07 तथा श्रीडूंगरगढ़ पंचायत समिति में 4 जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान होगा।
इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा, संबंधित पंचायत समितियांे के निर्वाचक पंजीयन अधिकारी, नगर विकास न्यास के सचिव मेघराज मीना,नियुक्ति प्रकोष्ठ प्रभारी अजीत सिंह राजावत, राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी गोपाल राम बिरधा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply