गंभीर कोविड मरीजों को नियमित रूप से फोन कर रहे हैं कलक्टर मेहता

5
(1)

– सफाई की शिकायत पर तुरंत व्यवस्था सुधारने के दिए निर्देश

बीकानेर, 10 नवम्बर। सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती गंभीर मरीजों के स्वास्थ्य, उपचार और अन्य सुविधाओं की जिला कलेक्टर नमित मेहता स्वयं नियमित रूप से नजदीकी से मानिटरिंग कर रहे हैं। इसी क्रम में जिला कलेक्टर मेहता ने मंगलवार को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल मेंं भर्ती कोविड-19 के तीन मरीजोंं से बातचीत की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।
जिला कलेक्टर मेहता ने बताया कि सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से संचालित रहे इसे सुनिश्चित करने के लिए वे खुद नियमित रूप से रेंडम आधार पर मरीजों से बात कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं तथा कोई भी शिकायत व कमी पाये जाने पर व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए गए हैं।

मेहता ने बताया कि मंगलवार को हुई बातचीत में कोविड में भर्ती देवेंद्र कौर ने अस्पताल की व्यवस्थाओं के प्रति संतुष्टि व्यक्त की। देवेंद्र कौर ने बताया कि अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक नियमित रूप से उनके स्वास्थ्य का चेकअप कर रहे हैं। उनके स्वास्थ्य में अब काफी सुधार है। कौर का कहना था कि अस्पताल में दिया जा रहा भोजन भी पूरी तरह से गुणवत्ता युक्त है।
जिला कलेक्टर से बातचीत के दौरान सबीर खान ने अस्पताल में साफ-सफाई को लेकर शिकायत की। जिला कलेक्टर ने बताया कि सबीर खान अस्पताल की साफ सफाई व्यवस्था से संतुष्ट नहीं थे । इस पर जिला कलेक्टर ने सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एसएस राठौड़ से बातचीत की और उन्हें समस्त व्यवस्थाएं सुधरवाने को कहा।
मेहता ने ने कहा कि कोविड-19 अस्पताल में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य के प्रति कोई लापरवाही ना हो। जिस भी दवा की आवश्यकता हो वह तुरंत प्रभाव से उपलब्ध करवाई जाए। प्राचार्य स्वयं समय-समय पर दवा के स्टॉक की जांच करें और आवश्यकता के अनुसार दवाई खरीदी जाएं। जिला कलेक्टर ने बताया कि बातचीत के दौरान मरीजों ने ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर भी संतुष्टि जताई।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply