आईएबीएम के विद्यार्थी उधयन एन. की बड़ी सफलता

0
(0)

आईसीएआर-एसआरएफ पीएचडी परीक्षा में देश भर में हासिल किया पहला स्थान
बीकानेर, 7 नवंबर। कृषि व्यवसाय प्रबंधन संस्थान के एमबीए (कृषि व्यवसाय) के विद्यार्थी उधयन एन. ने भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, नई दिल्ली द्वारा आयोजित आईसीएआर- एसआरएफ (पीएचडी) 2020 परीक्षा में देशभर में प्रथम स्थान हासिल किया है।
स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता जताई है और कहा कि देश के प्रतिष्ठित भारतीय प्रबंधन संस्थानों (आईआईएम) में पीएचडी में विद्या वाचस्पति (पीएचडी) में आईसीएआर-एसआरएफ परीक्षा के उच्च स्कोर वाले विद्यार्थी बिना केट परीक्षा के सीधे ही पात्र बन जाते हैं। पूर्व में भी संस्थान के दो विद्यार्थी, आईआईएम अहमदाबाद में पीएचडी में प्रवेश ले चुके हैं।
संस्थान निदेशक डाॅ. मधु शर्मा ने बताया कि हाल ही में आईआईटी-मद्रास द्वारा आयोजित उद्यमी बिजनेस टेस्ट 2020 में भाग ले रही 120 टीमों में संस्थान के एमबीए प्रथम वर्ष के रिजुल अरोड़ा, गौरव गेरा, आदर्श श्रीवास एवं द्वितीय वर्ष के सौम्यदीप सरकार की टीम दूसरे स्थान पर रही। उन्होंने बताया कि इसी वर्ष विलोवुड केमिकल्स द्वारा संस्थान के दो विद्यार्थियों एवं संस्थान द्वारा किए जा रहे प्रयासों को देखते हुए दो जरूरतमंद एवं मेधावी विद्यार्थियों के एमबीए (कृषि व्यवसाय) का सम्पूर्ण शुल्क प्रायोजित किया गया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply