BikanerCrimeExclusive

भूत प्रेत का ढोंग करने वाला तांत्रिक गिरफ्तार

0
(0)

गर्म चिमटे व लोहे के सरिये से दागकर करता है ईलाज
तांत्रिक भूत प्रेत होने तथा भगाने का करता है झूठा ढोंग

बीकानेर । कक्कू गांव में एक मंदिर के पुजारी ने एक युवती को भूत निकालने के चक्कर में गर्म चिमटे एवं लोहे के सरिये से दाग कर ईलाज करने का ढोंग किया। इससे युवती की तबीयत बिगड़ गई। अस्पताल में युवती के बताए अनुसार उस तांत्रिक की खोजबीन कर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली। पुलिस के अनुसार आज 10 मई को पुलिस थाना पांचू के प्रकरण में वांछित आरोपी देवी सिंह पुत्र जेठू सिंह जाति राजपूत उम्र 38 साल निवासी कक्कू पुलिस थाना पांचू जिला बीकानेर को कोलायत से दस्तयाब किया जाकर गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि 09 मई को कुमारी वर्षा पुत्री रामगोपाल जाति ब्राह्मण उम्र 19 वर्ष निवासी कक्कू पुलिस थाना पांचू जिला बीकानेर ने जिला अस्पताल नोखा में ईलाज दौराने के बयान कि ये कि मेरी करीब एक साल से तबीयत खराब रहती है। इस कारण मैं व मेरी माता करीब एक माह से हमारे गांव कक्कू में बने नख्तबना बबुतासिद्ध मन्दिर पर जाती थी । देवीसिंह पुत्र जेठूसिंह चौहान जाति रावणा राजपूत निवासी कक्कू जो की इस मन्दिर का पुजारी है।

मन्दिर पर जब मेरी मां ने आखा चढ़ाये तो देवीसिंह पुजारी ने बताया कि आपकी लडकी वर्षा पर भूत – प्रेत की छाया है और चार साल से आपकी लड़की के पीछे है। इसके साथ ही मुझे व मेरी माता को बताया कि आप मन्दिर पर पांच फेरी लगाओ, अपने आप लड़की सही हो जाएगी। इसके साथ देवीसिंह पुजारी ने मुझे व मेरी माता को एक तांती व बबूती दी। इसके बाद मैने व मेरी माता ने मन्दिर पर फेरी लगायी। सात-आठ दिन पहले देवीसिंह पुजारी मेरे पिता से मिला और कहा कि आपको अपने घर पर पूजा करवानी पड़ेगी। एक दो दिन बाद देवीसिंह पुजारी अपने-आप हमारे घर आया और पूजा की और वापस चला गया। बाद में मेरे पिता से कहा कि आप वर्षा को साथ लेकर धाम पर (मंदिर) पर आना।

फिर 07 मई को शाम 8.15 बजे मैं व मेरे पिता मंदिर पर देवीसिंह के पास गये तो देवीसिंह ने पहले पूजा की, फिर मेरे पिता से कहा कि वर्षों में भूत है, भूत निकालने के लिए मैं झाड फूंक करूंगा। ऐसा कहकर मेरा पिता को साईड में भेज दिया, फिर देवीसिंह पुजारी ने लोहे का सरिया गर्म करके मेरे पैरो की पगथलियो, हाथ पर गर्म सरिया लगाया, थाप मुक्को से मेरे मुंह पर, चोटे मारी तथा मेरा मुंह नीचे करके, जलती जोत में झोंक दिया। जिससे मेरा मुंह, सिर के बाल जल गए । फिर पिता से कहा कि दो दिन तक वर्षा को मेरे पास ही छोडकर चले जाओ, अगर आप बच्ची को घर लेकर जाओगे, तो बच्ची में भूत वापस घुस जाएंगे। फिर मेरे पिता मुझे जबरदस्ती अपने साथ घर ले गए, देवीसिंह का कहना नहीं माना। आज दोपहर में मेरी ज्यादा तबीयत खराब हुई तो पिता मुझे हॉस्पीटल ले गए। इस प्रकार घटना पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा था।

अनुसंधान के दौरान प्रकरण की घटना के सम्बंध में आरोपी देवी सिंह की गिरफ्तारी व तलाश हेतु थाना स्तर पर उच्चाधिकारियों के निर्देशन में दो टीम गठित की गई। दोनों पुलिस टीमों द्वारा घटना के तुरन्त बाद ही घटनास्थल पर पहुंच कर आरोपी देवी सिंह की तलाश की गई। परन्तु आरोपी शातिर प्रवृति का होने के कारण घटना के तुरन्त बाद ही फरार हो गया। जिसकी तलाश हेतु पुलिस टीमों द्वारा अलग अलग स्थानों पर दबिश देकर आरोपी की तलाश की जा रही थी।

आज 10 मई को मुखबीर खास की सूचना तथा तकनीकी सहयोग से आरोपी देवी सिंह का कोलायत में होना ज्ञात हुआ। जिस पर थानाधिकारी लखवीर सिंह एसआई व जाप्ता की मदद से आरोपी को कोलायत से दस्तयाब किया गया है। घटना के बाद से ही आरोपी अलग अलग स्थानो पर सुनसान स्थानों पर छुपता रहा। आरोपी ने अपने घर के अन्दर ही मन्दिर बना रखा है तथा आम लोगो को भूत प्रेत का साया होने का भय दिखाकर, ईलाज करने का ढोंग करता है। आरोपी देवी सिंह से घटना के सम्बंध मे अनुसंधान किया जा रहा है। आरोपी की तलाश व गिरफ्तारी में दीपक यादव हैड कानि. साइबर सैल पुलिस अधीक्षक कार्यालय बीकानेर की विशेष भूमिका रही।

पुलिस टीमः रामकेश मीणा एसआई थानाधिकारी पुलिस थाना पांचू, गंगाराम एचसी, बलवान सिंह एचसी, वेदप्रकाश कानि, जयचन्द कानि, रामेशवर कानि, सुनिल कुमार कानि चालक

पुलिस थाना कोलायतः- लखवीर सिंह उप निरीक्षक थानाधिकारी पुलिस थाना कोलायत, अन्नाराम कानि, सुरजाराम कानि चालक पुलिस थाना कोलायत।

विशेष भूमिकाः- दीपक यादव हैड कानि साईबर सैल बीकानेर
पुलिस थाना पाँचू (बीकानेर)

इनका रहा मार्गदर्शन : ओमप्रकाश आईपीएस महानिरीक्षक पुलिस बीकानेर रेंज बीकानेर, तेजस्वनी गौलम आईपीएस पुलिस अधीक्षक बीकानेर के निर्देशानुसार यांछित आरोपियो की घर पकड़ के अभियान के दौरान प्यारेलाल स्योराण आरपीएस अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बीकानेर व हिमांशु शर्मा आरपीएस वृताधिकारी नोखा के निकट सुपरविजन में वांछित आरोपी की धरकपड का अभियान चलाया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply