BikanerEducationExclusive

नहीं जाना पड़ेगा कोटा सीकर, एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट अब बीकानेर में

0
(0)

एडमिशन शुरू, क्लासेज मार्च से, 20 फरवरी तक एडमिशन पर मिलेगा दोहरा फायदा

स्कॉलरशिप पाने का बड़ा मौका, एलन शार्प एग्जाम 7 जनवरी को

बीकानेर। मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के क्षेत्र में कोचिंग के सबसे बड़े ब्रांड एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड राजस्थान में विस्तार करने जा रहा है। कोटा के साथ जयपुर, जोधपुर, सीकर, भीलवाड़ा के बाद अब बीकानेर में भी ऑफलाइन सेंटर की शुरुआत बुधवार, 29 नवम्बर को हो गई।

20231129 1416313777322332013069910 scaled

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि बीकानेर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम एवं राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ वेटरनिटी एंड एनिमल साइंसेज, बीकानेर के वाइस चांसलर डॉ. सतीश के गर्ग रहे। उद्घाटन समारोह होटल कोंटीनेंटल ब्लू अग्रसेन सर्किल मोर्डन मार्केट में हुआ। यहां पूजा के बाद अतिथियों ने पोस्टर का विमोचन किया। इस अवसर पर शहर के गणमान्य लोग एवं एलन के पूर्व छात्र मौजूद रहे। यहां 1-बी-28, जेएनवी कॉलोनी में एलन क्लासरूम सेंटर शुरू किया जा रहा है।
एलन के वाइस प्रेसिडेंट अजय जांगिड़ एवं एलन सीकर सेंटर हैड सुरेन्द्र सहारण ने बताया कि राजस्थान में यह शुरुआत दूर-दराज में रहने वाले विद्यार्थियों तक पहुंचकर उनके सपने पूरे करने का लक्ष्य लेकर की जा रही है।

एडमिशन शुरू हो चुके हैं। यहां क्लासेज मार्च में शुरू होगी। इसके साथ ही एडमिशन स्कॉलरशिप के लिए एलन शार्प एग्जाम 7 जनवरी को होगा। इस परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर 90 प्रतिशत तक फीस में स्कॉलरशिप दी जा सकेगी। 20 फरवरी तक प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को दोहरा लाभ दिया जाएगा।

एलन के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि इस शुरुआत के साथ ही विद्यार्थियों और अभिभावकों की बरसों की आस पूरी हो गई है। एलन अब विस्तार कर रहा है। ‘हर घर में एलन‘ की तर्ज पर विद्यार्थियों के सपने पूरे करने के लिए यह शुरुआत की जा रही है। इस क्षेत्र से बड़ी संख्या में विद्यार्थी कोटा आते हैं, इसके बावजूद भी हजारों ऐसे विद्यार्थी जो नहीं आ पाते। उन तक एलन पहुंचेगा। किसी भी प्रतिभा की पढ़ाई को किसी भी अभाव में रुकने नहीं दिया जाएगा। एलन गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए जाना जाता है और हम कोटा कोचिंग जैसी गुणवत्ता यहां भी देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट
18 अप्रैल 1988 को स्थापित एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड वर्तमान में 7 देशों के साथ भारत के 24 राज्यों और 4 केन्द्र शासित प्रदेशों के 57 शहरों में स्टडी सेंटर्स के माध्यम से शिक्षा मुहैया करवा रहा है। इन शहरों में 200 से अधिक क्लासरूम कैम्पस हैं तथा 350 से अधिक शहरों में टेस्ट सेंटर्स हैं। सत्र 2022-23 में एलन में 3 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया। स्थापना से अब तक 28 लाख से अधिक विद्यार्थी एलन से मार्गदर्शन प्राप्त कर चुके हैं। एलन प्री-इंजीनियरिंग जेईई-मेन, जेईई एडवांस्ड, प्री-मेडिकल नीट-यूजी, भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस), राजस्थान न्यायिक सेवा (आरजेएस), कॉमर्स, क्लेट, आईपीमेट, प्री-नर्चर एंड कॅरियर फाउंडेशन (कक्षा 6 से 10, एनटीएसई और ओलंपियाड) की तैयारी के लिए भारत का प्रमुख कोचिंग संस्थान है। एलन का फोकस स्टूडेंट्स के नॉलेज और कॉन्सेप्ट के फाउंडेशन को मजबूत करना है। वर्तमान में एलन परिवार में 16 हज़ार से अधिक लोग कार्यरत हैं। गत 14 वर्षों में एलन के 18 स्टूडेंट्स ने इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में आल इंडिया रैंक-1 प्राप्त की।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply