BikanerExclusiveHealth

अस्पतालों में लंबी कतारें, दवा वितरण रुका , मरीज परेशान

4
(1)

जिले में फार्मासिस्टस का सम्पूर्ण कार्य बहिष्कार , स्वास्थ्य भवन में धरना

बीकानेर । राजस्थान फार्मासिस्ट कर्मचारी संघ एकीकृत के तत्वावधान में पिछले 23 दिन से 7 सूत्री मांगो के लिए चल रहे आंदोलन के क्रम में जिले के समस्त सेवारत फार्मासिस्टों ने शुक्रवार को कार्य बहिष्कार किया और स्वास्थ्य भवन बीकानेर में धरना दिया जिससे जिलें के समस्त चिकित्सा संस्थानों में दवा वितरण बंद रहा। इसके चलते दवा वितरण केंद्रों पर लंबी भीड़ रही। साथ ही जिले में नव संचालित औषधि परीक्षण प्रयोगशाला में भी कार्य ठप रहा।

संघ के बीकानेर जिलाध्यक्ष अमित व्यास ने बताया कि संगठन लंबे समय से अपनी मांगो को लेकर आंदोलनरत है। इस क्रम में पहले काली पट्टी बांधकर , फिर 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया गया, लेकिन सरकार द्वारा कोई सुध नही लिए जाने के कारण फार्मासिस्टों को कार्य बहिष्कार का फैसला लेना पड़ा। शुक्रवार को कार्य बहिष्कार में जिले के समस्त पीएचसी सीएचसी जिला चिकित्सालय और मेडिकल कॉलेज में दवा वितरण पूर्णतः बंद रहा। साथ ही शनिवार से प्रातः 8 से 10 बजे तक दो घंटे का कार्य बहिष्कार भी जारी रहेगा।
इस संदर्भ में प्रशासन को सक्षम स्तर पर पूर्व में भी समय समय पर सूचित किया जा चुका है यदि सरकार मांगे नहीं मानती है तो फार्मासिस्ट सम्पूर्ण राज्य में अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश लेंगे।

गौरलतब है कि बीकानेर में रोजाना लगभग 20 हजार मरीज ओपीडी तथा 2000 मरीज आईपीडी में राजकीय चिकित्सालयों से दवा प्राप्त करते है जो कि पूर्णतः ठप रहा

ये है 7 सूत्री मांगे

1 वेतन भत्ते यथा जोखिम भत्ता , हार्ड ड्यूटी एलाउंस, वर्दी भत्ता

2 प्रकियाधीन डीपीसी समयबद्ध पूर्ण

3 प्रकियाधीन फार्मासिस्ट भर्ती जल्दी पूरी करे

4 ग्रेड पे 4200

5 पदनाम परिवर्तन

6 उच्च पदों को राजपत्रित करने

7 केडर स्ट्रेंथ बढ़ाने बाबत

नर्सिंग यूनियन ने दिया समर्थन

साथ ही राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार वर्मा ने भी धरना स्थल पर आकर आंदोलन का समर्थन किया और संबोधित किया।
धरना स्थल पर मनोज हर्ष, मोहित नागल , लीलाधर सुथार, अंजलि गहलोत, शकील मोलानी, धीरज अरोड़ा, हरीश मिड्ढा, शुबेंदु तिवारी , नीलोफर, वनिता , महीराम विश्नोई , आनंद सुथार, लक्ष्मीनारायण सुथार, धनसुख मकवाना, अमित सोनी, भूपेश खत्री, राम लाल कुमावत आदि अनेकों फार्मासिस्ट एकत्रित थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply