BikanerExclusiveRajasthan

श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में बिछा सड़कों का जाल, बनेगा विकसित श्रीकोलायत की नींव-ऊर्जा मंत्री

0
(0)

*44 करोड़ रुपए की लागत से 44 किलोमीटर रोड की रखी आधारशिला*

बीकानेर, 3 सितंबर। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने रविवार को आरडी 820-अंगणेऊ-सुरजडा-गंगापुरा- गोलरी फांटा तक 7 मीटर चौड़ी नवीन सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। इस 44 किलोमीटर सड़क के निर्माण पर 44 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री भाटी ने कहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सड़कों के नवीनीकरण, चौड़ाइकरण आदि के कार्य हुए हैं। इन सड़कों के कार्य पूरे होने पर क्षेत्र में आवागमन सुचारू हो चुका है।

उन्होंने कहा कि इस सड़क का निर्माण आगामी 9 माह में पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछ गया है। यह विकसित श्रीकोलायत की नींव बनेगा। उन्होंने कहा कि आरडी 820 के पीछे के गांव शिवनगर, बांगड़सर का क्षेत्र, जागणवाला, संतोष नगर, बिजेरी, जगासर व भलूरी आदि के गांव के लोगों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। इन गांवों के लोगों को अब बीकानेर पहुंचने में कम समय लगेगा। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र कोलायत में करीब 1000 करोड़ रुपए की सड़कें स्वीकृत हुई हैं, जिनमें से आधी सड़कों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है और शेष कार्य प्रगति पर हैं।

उन्होंने इस सड़क की कार्यकारी एजेंसी के अधिकारियों को निर्देश दिए सड़क का निर्माण निर्धारित अवधि और गुणवत्ता के साथ करवाया जाए। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं होगा। घटिया सड़क निर्माण होने पर संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र में चिकित्सा, सड़क, पानी- बिजली, शिक्षा के हुए कार्यों पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास रहा कि यह क्षेत्र निरंतर विकास की ओर अग्रसर हो।

उन्होंने राज्य सरकार द्वारा लागू की गई जनकल्याणकारी योजना की जानकारी दी और कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वास्थ्य सेवाओं में क्रांतिकारी सुधार किया है। अब राज्य सरकार ने बीमार व्यक्ति के उपचार की जिम्मेदारी ली है। आमजन का 25 लाख रूपये तक का उपचार निशुल्क करने की व्यवस्था की है।
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य पुरखाराम गेदर, झंवर लाल सेठिया, कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष हजारी राम गेदर, कोलायत पंचायत समिति के उप प्रधान रेवंत राम संवाल, श्रवण सिंह अगणेऊ, दशरथ सिंह राणासर उपस्थित थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply