BikanerEducationExclusive

बच्चे नशा, छेड़खानी व मोबाइल से दूर रहे तभी देश व उनका विकास होगा

0
(0)

नाल । बच्चे नशा, छेड़खानी व मोबाइल के दुरुपयोग से दूर रहे तभी आगे जाकर देश व उनका विकास होगा। यह विचार नाल पुलिस थाने के सीआई नरेश गेरा ने शुक्रवार को नाल के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहे। नरेश गेरा ने कहा कि बच्चे अपना पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई पर लगाएं और किसी भी तरह की छेड़छाड़ आदि की कोई हरकत होती है तो अपने अध्यापकों, अभिभावकों को या फिर हमें सूचना देवें। किसी भी बच्चे की एक बार रिपोर्ट खराब हो गई तो फिर आगे भविष्य में उसे सरकारी नौकरी नहीं लग सकती। उन्होेंने पुलिस के हेल्प लाइन नम्बर भी दिए जिस पर कोई भी समस्या बताई जा सकती है। वहीं उन्होंने स्कूल की छुटी के वक्त सादे कपड़ों में व पुलिस की गाड़ी की गश्त भी नियमित करवाने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर ओमप्रकाश सोनी ने कहा कि आप सभी बच्चे ही इस देश का आने वाले भविष्य के अधिकारी और व्यापारी होंगे। अगर आप सच्ची लगन से पढ़ाई करोगे तो जरूर तरक्की करोगे। इस अवसर पर एएसआई कालूराम, शाला के अध्यापक मानक चंद व्यास आदि ने भी सम्बोधित किया।
नशे के विरुद्व छात्र व छात्राओं के बीच आपसी संवाद कार्यक्रम के तहत पुलिस थाना नाल की यह अनूठी पहल है। सवांद कार्यक्रम में करीब 300 छात्र व छात्राओं की भागीदारी रही।

आईपीएस महानिरीक्षक पुलिस रैंज बीकानेर ओमप्रकाश एवं आईपीएस तेजस्वनी गौतम के आदेशानुसार शुक्रवार से चलाए जा रहे विद्यार्थी नशे के विरुद्ध अभियान को सफल बनाने के लिए दीपक कुमार आरपीएस अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर एव वृताधिकारी व्रत गंगाशहर बीकानेर के सुपर विजन में छात्रों को नशे से दूर रखने के लिए समय समय पर प्राप्त दिशा निदेशों की जानकारी दी जाएगी।

संवाद का कार्यक्रम में थानाधिकारी द्वारा महिला गरिमा हैल्प लाइन व चाइल्ड हेल्प लाइन के बारे में जानकारी दी गयी। अपने साथ होने वाली किसी भी प्रकार की अवांछनीय हरकत की सूचना तुरंत हेल्पलाइन के नम्बर 1090 व 1098 पर देने के लिए जागरुक किया। ऐसे अपराधों में तुरंत अपने माता पिता व शिक्षकों को बताने के लिए प्रेरित किया। संवाद गोष्ठी में छात्राओं की विशेष भागीदारी रही। थानाधिकारी द्वारा उनके द्वारा पूछे जाने वाले प्रश्नों का जवाब देकर उनकी जिज्ञासा शान्त की गई ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply