BikanerExclusiveSocietySports

रामावत समाज क्रिकेट प्रतियोगिता- 2023: मंगलम इलेवन ने जीता उद्घाटन मैच

0
(0)

बीकानेर। अखिल भारतीय वैष्णव ब्राह्यण सेवा संघ एवं वैष्णव ब्राह्यण नवयुवक मंडल बीकानेर के संयुक्त तत्वावधान में रामावत समाज राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता-2023 का आगाज सोमवार को रेलवे ग्राउंड में हुआ। अध्यक्ष घनश्याम रामावत ने बताया कि प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह शेखावत, विजय मोहन जोशी,भाजयुमो अध्यक्ष वेद व्यास, रामावत समाज अध्यक्ष बृजमोहन रामावत व सचिव एडवोकेट संजय रामावत थे।

प्रतियोगिता की विधिवत शुरूआत करते हुए अतिथियों ने बल्ले से शॉर्ट खेलकर व खिलाड़ियों के परिचय के साथ हुई। इस दौरान भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह शेखावत ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन करते हुए समाज की खेलकूद प्रतियोगिता को सराहनीय कदम बताया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता को खेल की भावना से खेलने पर खिलाड़ियों का विकास होता है। विजय मोहन जोशी ने कहा कि समाज की एकता व अखण्डता को बनाये रखने के लिए समाज की ओर से खेलकूद प्रतियोगिता का होना महत्वपूर्ण योगदान है। इस प्रकार के आयोजनों से न सिर्फ खिलाड़ियों में खेल भावना का विकास होता है बल्कि समाज में आपसी सामंजस्य को भी बढ़ावा मिलता है।

रामावत समाज के अध्यक्ष बृजमोहन रामावत ने खिलाड़ियों को मैत्री भावना व आपसी सहयोग के साथ खेलने की बात कही तथा इस आयोजन में सहयोग देने वाले सभी भामाशाहों का आभार जताया। सचिव एडवोकेट संजय रामावत ने प्रतियोगिता के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। भाजयुमो अध्यक्ष वेद व्यास ने प्रतियोगिता में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर संरक्षक महेंद्र साध, द्वारका प्रसाद,एडवोकेट वेदप्रकाश रामावत,कपिल रामावत,सचिव राजेश सांडवा, भिखुलाल रामावत,पुखराज रामावत, विजय सांडवा,अभिषेक रामावत, जुगल रामावत,विमल रामावत,शुभम रामावत, राहुल रामावत सहित कई समाज बंधु मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन कोषाध्यक्ष द्वारका प्रसाद रामावत ने किया।

खेलमंत्री सचिन रामावत ने बताया कि प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच मंगलम इलेवन बनाम वैष्णव वॉरियर्स के मध्य खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मंगलम इलेवन की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाए। टीम के परीक्षित रामावत ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वैष्णव वॉरियर्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही। लगातार विकेटों का पतन होता रहा और 19वें ओवर में पूरी टीम 109 रनों पर ऑलआउट हो गई। मंगलम इलेवन के अभिषेक रामावत ने 5 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे। सचिव राजेश रामावत ने बताया कि प्रतियोगिता के दूसरे दिन मंगलवार को दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच नत्थूसर इलेवन बनाम भोलानाथ फाइटर और दूसरा मैच वैष्णव वॉरियर्स बनाम बीकानेर रॉयल के मध्य खेला जाएगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply