BikanerExclusiveSociety

रोटरी रॉयल्स ने विभिन्न क्षेत्रों में सेवा कार्य करने वालों को बीकानेर रॉयल्स अवार्ड से किया सम्मानित

1
(1)

बीकानेर । रोटरी क्लब बीकानेर रॉयल्स द्वारा रॉयल्स ऑफ बीकानेर कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमे क्लब द्वारा शिक्षा, चिकित्सा, व्यवसाय एवं सेवाभाव के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रहे ऐसे सम्मानीय जन का स्वागत और सत्कार किया जो लोग निःस्वार्थ भाव से अपने सामर्थ्य के अनुरूप सदैव विभिन्न सेवा प्रकल्पों को अंजाम देते हैं।

रोटे पंकज पारीक ने बताया कि आज के सम्मान समारोह में पूर्व यूआईटी सचिव एवं भाजपा नेता रोटे महावीर रांका ने सम्मान ग्रहण करते हुए अपने अनुभव साझा किए और बताया कि किस प्रकार कोरोनाकाल में लोगों ने स्वतः आ कर उनके सेवा कार्यों में सह्ययोग दिया था। उन्होंने रोटरी रॉयल्स के सेवा की सराहना की और इसे निरन्तर सेवा रूप से गतिमान रहने की शुभकामना भी दी।

इसी क्रम में रोटे मनोज सोलंकी ने बताया कि यूनेस्को से पुरुस्कार विजेता और हरित क्रांति की तरफ सदैव अग्रसर रहने वाले श्याम ज्याणी ने रॉयल्स के कार्यों की सराहना की और समाज के हर मुद्दे पर जागरूकता और एकजुटता के साथ आगे बढ़ने की सलाह दी। इसी दिशा में बीकानेर में ग्रीन मैन के नाम से विख्यात समाजसेवी नरेश चुग का सम्मान किया गया।

क्लब उपाध्यक्ष रोटे शरद कालड़ा ने बताया कि भारत के राष्ट्रपति से शिक्षा में पुरुस्कार प्राप्त शिक्षिका सुनीता गुलाटी ने रॉयल्स के सफर को सराहा और अपनी पुरस्कार राशि रोटरी रॉयल्स के माध्यम से बच्चों की शिक्षा में लगाने का वचन दिया।

रोटे कैलाश गहलोत ने बताया कि बालिका शिक्षा के साथ साथ सेवा की प्रयाय मानी जाने वाली डॉ अर्पिता गुप्ता ने अपने अनुभव साझा किए। साथ ही बालिका शिक्षा में रॉयल्स के साथ मिलकर सेवा कार्यों को गति देने का वचन दिया।

इसी क्रम में रोटे ऋषि धामु ने बताया कि व्यावसायिक क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर बीकानेर में रोजगार के अवसर देने में अग्रणी युवा साथी वेळथोनीक के पीयूष शंगारी और के डी होम डिलीवरी के युवा नितेश गोयल का सम्मान किया गया।

क्लब सचिव राजीव माथुर ने बताया कि कार्यक्रम में चिकित्सीय क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे और अपने सामर्थ्य के अनुरुप सह्ययोग कर रहे बीकानेर के वरिष्ठ डॉ सी एस मोदी, डॉ प्रवीण चतुर्वेदी, डॉ मनोहर लाल दांवा, डॉ विकास पारीक,डॉ हिमांशु दाधीच, डॉ सतनाम, डॉ पुनीत खत्री, डॉ बजरंग टाक, डॉ दिनेश अग्रवाल, डॉ मनोज संवाल, डॉ कुलदीप मेहरा आदि का सम्मान किया। साथ ही वेटरनरी से जुड़े वरिष्ठ डॉ राजेश धुडिया, डॉ अशौक डाँगी, डॉ संदीप खरे को लम्पि रोग काल में सह्ययोग देने के लिए स्मृति चिन्ह दे कर सम्मानित किया गया।

इसी क्रम में कृषि विश्व विद्यालय हो या ऊष्ट्र अनुसंधान केंद्र, सभी जगह अपने कार्य क्षेत्र में बेहतरीन कार्य के साथ साथ सेवा कार्यों और रोजगार उन्मुख प्रकल्प तलाशने वाले डॉ विपिन लड्ढा और वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ आशीष चौपड़ा को बीकानेर रॉयल्स सम्मान दिया गया।

क्लब के रोटे शिव वर्मा ने बताया कि शिक्षा एवं साहित्य क्षेत्र में अविस्मरणीय योगदान हेतु डॉ अर्पिता गुप्ता, भुपेन्द्र मिड्ढा, पी एस वोहरा, राहुल यादव, अमीना फातिमा, मदन मोहन पुरोहित, प्रिसिंपल राजीव पुरोहित के साथ साथ साहित्यकार राजेन्द्र जोशी जी का सम्मान किया गया।

रोटे नवीन चौहान ने बताया कि सेवा के क्षेत्र में सहयोग दे रहे सुरेश खिवानी, रोटे संजय गेरा, रोटे डॉ विशाल गौड़, मिडटाउन अध्यक्ष रोटे घनश्याम रामावत, रोटे नितेश गोयल, रोटे सुनील चमड़िया, रोटे गोपाल अग्रवाल, रोटे ज्योति प्रकाश रंगा,राउंड टाउन के अध्यक्ष रोटे देवेंद्र सिंह तंवर, रोटे विनय बिस्सा, रोटे विनय हर्ष के साथ गोचर में सेवा दे रही परमार्थ सेवा समिति को रोटरी रॉयल्स सम्मान दिया गया।

कार्यक्रम में मंच संचालन रोटे ज्योति प्रकाश रंगा और रोटे डॉ चक्रवर्ती नारायण श्रीमाली द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत मे वरिष्ठ रोटे जगदीप ओबेरॉय ने सभी का आभार व्यक्त किया एवं आश्वस्त किया कि उन सभी द्वारा किए जा रहे सेवा कार्यों में रॉयल्स परिवार सदैव सहयोगी के रूप में साथ रहेगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 1 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply