IMG 20230114 WA0000

घुंघट की आड़ में सोने-चांदी के गहनों पर हाथ साफ

5
(1)

– नाल स्थित राजेश ज्वैलर्स पर हुई वारदात
– सीसीटीवी फुटेज व मोबाइल लोकेशन से आरोपी महिलाओं की तलाश

नाल (बीकानेर ) । शहर में इन दिनों महिला चोर गिरोह गली-गली घूम रहा है। पिछले तीन दिनों में महिला गिरोह दो दुकानों में लाखों रुपए की चपत लगा चुकी है। चोरी की घटनाएं दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई है। पीड़ितों ने संबंधित थानों में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
नाल थाने के सामने राजेश ज्वैलर्स की दुकान पर सप्ताहभर पहले दोपहर साढ़े तीन बजे पांच महिलाएं आई जो घुंघट में थी। एक महिला की गोद में दो साल का बच्चा था। महिलाओं ने दुकानदार राजेश सोनी से पैराें की बिछिया व नथ दिखाने को कहा। दो महिलाएं सामान देखने लगी और दुकानदार राजेश को बातों में उलझााए रखा। इसी बीच अन्य महिलाओं ने गहनों से भरा एक पूरा बक्शा गायब कर दिया। बक्शे में दो सोने के मंगलसूत्र, कानों के झुमके, नाक में पहनने वाले लोंग थे। उक्त सामान की कीमत करीब एक लाख रुपए से अधिक थी।

बॉक्स गायब होने पर देखा सीसीटीवी तो उड़े होश
महिलाओं के जाने के बाद राजेश ने शोकेस में रखे बॉक्स में से एक बॉक्स गायब देखा तो उसने सीसीटीवी कैमरे चेक किया। । तब राजेश ने घटना के बारे में अपने पिता ओमप्रकाश सोनी और नाल पुलिस को सूचना दी। नाल सीआई विक्रमसिंह चारण ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए हैं। महिलाओं के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है। आरोपी महिलाओं की धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं।

400 रुपए जमा करा गई थी महिला
दुकानदार राजेश के मुताबिक गिरोह में आई महिलाओं में से एक महिला ने चांदी की चेन बनाने के लिए 400 रुपए भी जमा कराए। उसने अपना नाम नहीं बताया। महिलाओं ने दुकान में एकबार भी घुंघट नहीं हटाया। महिलाओं ने बताया कि वे रेलवे स्टेशन के ओवरब्रिज निर्माण कार्य में काम करने आई हुई है। वह सामान लेने आएगी तब बाकी रुपए दे जाएगी।

एमपी कॉलोनी में दुकान से ले गई पायल
नयाशहर थाना क्षेत्र के मुक्ताप्रसाद कॉलोनी में 11 नवंबर की दोपहर में दीपक सोनी की दुकान पर चार औरतें आई जो घुंघट में थी। महिलाओं ने दीपक को बातों में उलझाकर चांदी की 700 ग्राम की पायजेब चुरा ले गई, जिसकी कीमत करीब 48 हजार रुपए हैं। महिलाओं के जाने के बाद दुकानदार ने स्टॉक मिलाया तो पायजेब गायब मिली। पीड़ित ने सीसीटीवी फुटेज देखे। पुलिस को वारदात की सूचना दी। पुलिस ने भी मौका-मुआयना किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply