IMG 20230113 WA0017

आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित एम्बुलेंस बस का लोकार्पण 14 को

3.7
(3)

गणेश गुप्ता स्मृति में चालीस लाख रुपए की लागत वाली बस आपात स्थिति में मरीज की जान बचाने में होगी सहयोगी

बीकानेर। अपने लिए जीए तो क्या जीए, जी तू जी जमाने के लिए, कुछ ऐसे ही विचारधारा से जीवन जीने वाले विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं से जुड़े  समाजसेवी गणेश गुप्ता की सीख का परिणाम कहें या असर की अब वह भले ही सशरीर हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी स्मृतियों को चीर स्थाई बनाने के लिए उनके परिजनों की ओर से इस परम्परा को आगे बढ़ाया जा रहा है। उनकी स्मृतियों को चीर स्थाई बनाने के लिए गणेश गुप्ता के परिजनों ने चालीस लाख रुपए की लागत से आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित एम्बुलेंस बस का निर्माण करवाया है। जिसमें वेेंटीलेटर ऑक्सीजन, मोनीटर एवं जीपीएस और वह तमाम सुविधाएं शामिल हैं ,जो आपात स्थिति में मरीज की जान बचाने में सहायक सिद्ध होगी।

यह एम्बुलेंस बीकानेर वासियों के लिए एकदम रियायत दर पर उपलब्ध होगी, जिसका उद्देश्य कमाई का नहीं बल्कि जरूरतमंद को समय-समय पर सहायता उपलब्ध होती रहे और सेवा का यह कार्य निरन्तर चलता रहे। समिति के अध्यक्ष सुशील बंसल ने बताया कि बगैर किसी नफा – नुकसान के संचालित होने वाली इस एम्बुलेंस बस का लोकार्पण शनिवार दोपहर 2. 30  बजे  अग्रवाल चेतना समिति भवन जयनारायण व्यास कॉलोनी में मुख्य अतिथि केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं सांसद अर्जुनराम मेघवाल करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिवबाड़ी मठ, मन्दिर के महन्त  विमार्शनन्द महाराज करेंगे ।  विशिष्ट अतिथि अनाज मंडी के अध्यक्ष जयकिशन अग्रवाल एवं समाजसेवी रामगोपालजी अग्रवाल व सतीश गोयल होंगे।

एम्बुलेंस का संचालन समिति की ओर से किया जाएगा। ज्ञात रहे गणेश गुप्ता का जन्म 23 दिसम्बर 1966 को हुआ था एवं उनका निर्वाण 5 अक्टूबर 2022  को हो गया था। उन्होंने अपने संपूर्ण जीवनकाल में आरएसएस के प्रचारक के रूप में कार्य किया और भारत विकास परिषद् के सदस्य रहे  तथा अग्रवाल समाज चेतना समिति के कार्यकर्ता के रूप में सेवाएं देकर समाजसेवी होने की मिशाल पेश की थी। 

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply