Picsart 23 01 13 19 06 49 855

कन्या विवाह करवाने से बड़ा कोई धर्म नहीं – नीरज के पवन

3
(2)

उपहार स्वरुप दिया जाएगा एक लाख रूपए का जरूरी घरेलू सामान व मुख्य आभूषण

विवाह योग्य कन्याओं का 31 तक होगा पंजीकरण, इन नंबरों पर करें संपर्क

बीकानेर । समाज की असक्षम कन्याओं का विवाह करवाकर कन्यादान करने से बड़ा जगत में कोई धर्म नहीं हैं और सृजन चेरिटेबल ट्रस्ट कोलकाता द्वारा 108 सर्वसमाज की कन्याओं का विवाह करवाना किसी बड़े तीर्थ के समान है यह शब्द संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने कहे। बीकानेर जिला उद्योग संघ अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया के नेतृत्व में सृजन चेरिटेबल ट्रस्ट के आदित्य शर्मा एवं रोहित अग्रवाल ने बताया कि सृजन चेरिटेबल ट्रस्ट कोलकात्ता के तत्वावधान में श्री हनुमान सेवा समिति सालासर और सालासर बालाजी के पुजारी परिवार की प्रेरणा से सालासर धाम में 21 फरवरी 2023 को सृजन सेवा सदन सालासर धाम में सर्व समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

सर्व समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन में सभी कन्याओं को एक लाख रूपये का जरूरी घरेलु सामान व मुख्य आभूषण उपहार स्वरुप दिए जाएंगे। साथ ही वर वधु पक्ष के सदस्यों के भोजन और सभी व्यवस्थाएं निशुल्क रहेगी और एक जोड़े को उपहार ले जाने हेतु पांच हजार रूपए की अतिरिक्त सहायता दी जाएगी।

ट्रस्ट से जुड़े राधे राठी ने बताया कि विवाह के रजिस्ट्रेशन फ़ार्म सृजन सेवा सदन व श्री हनुमान सेवा समिति से 31 जनवरी 2023 तक प्राप्त किए जा सकते हैं तथा सम्मेलन में केवल वैधानिक रूप से विवाह योग्य युवक युवतियों का ही पंजीकरण किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन की जानकारी हेतु ट्रस्ट के मोबाइल नंबर 9672439999 पर भी संपर्क किया जा सकता है। बीकानेर जिला उद्योग संघ अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने कन्या विवाह के इस सेवा प्रकल्प हेतु सृजन चेरिटेबल ट्रस्ट कोलकात्ता के ट्रस्टी श्याम अग्रवाल एवं विवाह समिति के अध्यक्ष रामजीलाल पुजारी का आभार प्रकट करते हुए इस विशाल सर्व समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन के सफल आयोजन की कामना की।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply