Screenshot 20220919 191909 WhatsApp

चौखुंटी आरओबी से पहले नाला/नाली निर्माण और निगम भंडार की दीवार पीछे लेने का टेंडर जारी

0
(0)

बीकानेर । चौखूंटी आरओबी पर रोशनीघर चौराहे की तरफ लंबे समय से गंदे पानी के ठहराव और आरओबी के नीचे स्थित नाले की सफाई को लेकर मोहल्लेवासी परेशान थे। गत दिनों महापौर ने मौके पर पहुंच कर क्षेत्रवासियों से पूरी स्थिति को जाना । चौखुंटी आरओबी बनने के कारण आरओबी के नीचे स्थित नाले की सफाई के लिए सर्विस लेन का प्रावधान नहीं छोड़ा गया। जिस कारण इस संकड़े रास्ते से संसाधन जेसीबी और डंपर नहीं जा सकते थे । जिस पर नगर निगम की साधारण सभा में महापौर ने आयुक्त को नगर निगम भंडार की दीवार को पीछे लेने तथा आरओबी के आगे नाला/नाली बनाने के लिए निर्देश जारी किए थे। महापौर की निर्देशों की पालना में आज नगर निगम द्वारा भंडार की दीवार पीछे लेने तथा आरओबी के आगे नाला/नाली निर्माण हेतु टेंडर जारी कर दिये गए है।

इस संबंध में पार्षद मनिहारी देवी चायल,अनूप गहलोत,मनोज जनागल तथा यूनिस अली लंबे समय से प्रयासरत थे।आरओबी से पहले रोशनीघार चौराहे की तरफ जलभराव की भी बड़ी समस्या थी । इस कारण सड़क निर्माण भी नही हो पा रहा था। नाली निर्माण के बाद आरओबी से पहले सड़क निर्माण करवाया जा सकेगा।
महापौर ने बताया की लंबे समय से आस पास के वाशिंदों तथा पार्षदगणों की मांग थी। मौका मुआयना के दौरान मैंने क्षेत्रवासियों को आश्वासन दिया था की जल्द ही इस समस्या का स्थाई समाधान किया जाएगा ।

आज इस संबंध में निविदाएं जारी कर दी गई है। जल्दी ही जलभराव और नाला सफाई की इस बड़ी समस्या से निजात मिलेगा। साधारण सभा में लिए गए सभी प्रस्तावों पर कार्य जारी है। सभी कार्य समय सीमा में पूर्ण किए जाएंगे ।
गौरतलब है की चौखूंटी आरओबी के नीचे स्थित नाले की लंबे समय से सफाई नहीं हो पाई है। संकडे़ रास्तों के कारण संसाधन नहीं पहुंच पाते। मार्ग चौड़ा हो जाने से नाला सफाई के साथ साथ आवागमन में भी भारी राहत मिलेगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply